Move to Jagran APP

27 चिन्हित लोगों पर लगाया गया सीसीए

समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को जिलाधिकारी-सह-निर्वाची पदाधिकारी नवीन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक मनीष ने संयुक्त रुप से पत्रकार सम्मेलन आयोजित कर नामांकन से संबंधित जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले 22 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरु की गई थी। अंतिम दिन 29 अप्रैल तक मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक तथा निर्दलीय के कुल 29 लोगों द्वारा नामजदगी का पर्चा दाखिल किया गया है। उन्होंने कहा कि 31 लोगों द्वारा एनआर कटवाया गया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 06:29 AM (IST)
27 चिन्हित लोगों पर लगाया गया सीसीए
27 चिन्हित लोगों पर लगाया गया सीसीए

जागरण संवाददाता, जहानाबाद:

loksabha election banner

समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को जिलाधिकारी-सह-निर्वाची पदाधिकारी नवीन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक मनीष ने संयुक्त रुप से पत्रकार सम्मेलन आयोजित कर नामांकन से संबंधित जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले 22 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरु की गई थी। अंतिम दिन 29 अप्रैल तक मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय, राजनैतिक तथा निर्दलीय के कुल 29 लोगों द्वारा नामजदगी का पर्चा दाखिल किया गया है। उन्होंने कहा कि 31 लोगों द्वारा एनआर कटवाया गया था। दो लोग नामांकन नहीं कर सके। अंतिम दिन 12 लोगों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। डीएम ने कहा कि 1318 लोगों पर बांड डाउन की प्रकिया लागू की गई है। 418 लोगों ने स्वेच्छा से अपने आ‌र्म्स को विभिन्न थाने में जमा कर दिया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न थाने में शेष बचे 97 वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाई जा रही है। 24 घंटे सभी पुलिस पदाधिकारी के अलावा पुलिस के जवान रात्रि गश्ती कर रहे हैं। डीएम ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जहां भी वैसे तत्वों की जानकारी मिल रही है तुरंत उसे गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिले में सामान्य प्रेक्षक आ चुके हैं। निर्वाची पदाधिकारी ने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया में आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत पालन किया गया है। जो भी प्रत्याशी समय से समाहरणालय कक्ष में पहुंचे है उनका नामांकन फार्म स्वीकार किया गया है। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए जरुरी सामाग्रियों की पैकिग की व्यवस्था शुरु कर दी गई है। लोकसभा महापर्व को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए गांवों में फ्लैग मार्च संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए विभिन्न तरह के जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। युवा आईकॉन द्वारा विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों, चौक-चौराहों पर मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।एसपी मनीष ने कहा कि वारंटियों के खिलाफ सघन अभियान संचालित किया जा रहा है। चुनाव की सफलता के लिए पुलिस प्रशासन तत्पर है। उन्होंने कहा कि कोई आम मतदाता को वोट देने से रोके नहीं इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। नामांकन से वंचित रहे दो लोग जिलाधिकारी-सह-निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि कुल 31 लोगों द्वारा एनआर कटाया गया था। 29 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया है। दो लोगों का नामांकन नहीं हो सका। मो मोख्तार तथा शालीग्राम शर्मा ने नामांकन का पर्चा दाखिल नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि यदि वे लोग समय से आते तो उनका भी नामांकन फार्म भरा दिया जाता।

इस मौके पर डीएम एसपी के अलावा उपविकास आयुक्त मनेष कुमार मीणा,उपनिर्वाचन पदाधिकारी नौशाद आलम,सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी शंभु नाथ झा के अलावा कई अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.