Move to Jagran APP

स्नातक भाग तीन की परीक्षा में उपस्थित रहे 2689 परीक्षार्थी

जहानाबाद। जिला मुख्यालय के तीन परीक्षा केंद्रों पर बुधवार को मगध विश्वविद्यालय द्वारा संचालित स्नातक भाग-तीन की परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 12:52 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 12:52 AM (IST)
स्नातक भाग तीन की परीक्षा में उपस्थित रहे 2689 परीक्षार्थी
स्नातक भाग तीन की परीक्षा में उपस्थित रहे 2689 परीक्षार्थी

जहानाबाद। जिला मुख्यालय के तीन परीक्षा केंद्रों पर बुधवार को मगध विश्वविद्यालय द्वारा संचालित स्नातक भाग-तीन की परीक्षा हुई। इस परीक्षा के प्रथम पाली अर्थशास्त्र तथा इतिहास की परीक्षा हुई जबकि दूसरी पाली में समाजशास्त्र, राजनीतिक शास्त्र तथा गणित की परीक्षा हुई। परीक्षा के संचालन के लिए स्थानीय स्वामी सहजानंद सरस्वती महाविद्यालय, सत्येंद्र नारायण सिन्हा महाविद्यालय तथा अनुग्रह नारायण स्मारक कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा के संचालन के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों के नेतृत्व में सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के पहले परीक्षार्थियों की तलाशी की जा रही थी। इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर महिला आरक्षी की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी। एसएस कॉलेज के प्राचार्य एसके मिश्रा ने बताया कि प्रथम पाली में 436 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था लेकिन छह परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। मसलन 430 परीक्षार्थी ही इस परीक्षा में शामिल हुए। प्राचार्य के अनुसार दूसरी पाली में भी 363 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था लेकिन 349 परीक्षार्थी ही इसमें शामिल हो सके। एसएन सिन्हा कॉलेज के प्राचार्य डॉ उमाशंकर ¨सह सुमन के अनुसार प्रथम पाली में 472 परीक्षार्थियों के बजाय 469 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि दूसरी पाली में भी 632 की जगह 605 परीक्षार्थी ही इसमें शामिल हो सके। अनुग्रह नारायण स्मारक कॉलेज के प्राचार्य डॉ ओमप्रकाश ¨सह ने बताया कि प्रथम पाली में 356 की जगह 349 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि द्वितीय पाली में 495 की जगह 487 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हो सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.