Move to Jagran APP

मतदान के लिए उत्साहित युवा औरों को कर रहे प्रेरित

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को प्रचार अभियान तेज होने के साथ ही अब लोगों पर चुनावी रंग अपना असर दिखने लगा है। शहरी इलाके के चौक चौराहों से लेकर गांवों में लोगों के बीच राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को लेकर चर्चाएं तेज होने लगी है। लोग अपनी पंसद की पार्टियों तथा प्रत्याशियों के पक्ष में खुल कर अपनी बात रखने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 09:59 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 09:59 PM (IST)
मतदान के लिए उत्साहित युवा औरों को कर रहे प्रेरित
मतदान के लिए उत्साहित युवा औरों को कर रहे प्रेरित

गोपालगंज : विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को प्रचार अभियान तेज होने के साथ ही अब लोगों पर चुनावी रंग अपना असर दिखने लगा है। शहरी इलाके के चौक चौराहों से लेकर गांवों में लोगों के बीच राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को लेकर चर्चाएं तेज होने लगी है। लोग अपनी पंसद की पार्टियों तथा प्रत्याशियों के पक्ष में खुल कर अपनी बात रखने लगे हैं। लोगों के बीच तर्क वितर्क का दौर शुरू हो गया है। लेकिन इन चर्चाओं के बीच विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं मतदान करने को लेकर उत्साहित हैं। युवा मतदाताओं का यह उत्साह औरों को भी हर हाल में मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहा है। पहली बार मतदान का अवसर पाने वाले युवक कहते हैं कि चुनाव में किसी को जीत मिलती है तो किसी को हार। सबकी अपनी अपनी पसंद है। हम युवाओं में भी कोई किसी को तो कोई दूसरे दल तथा प्रत्याशी के पक्ष में अपना तर्क रख रहे हैं। जनता जिसे वोट देगी, उसे ही जीत मिलेगी तथा उसी दल की बिहार में सरकार बनेगी। इसलिए सबसे जरूरी है कि सभी मतदाता मतदान जरूर करें। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना जरूरी है। तर्क वितर्क और पसंद नापसंद अपनी जगह है। मतदान करेंगे तभी तो अपनी पसंद की सरकार बनेगी। युवा वोटर करते हैं कि हमलोग तो मतदान करने के लिए उत्साहित हैं। सभी मतदाताओं लोकतंत्र के इस पर्व में मतदान कर अपनी भागीदारी निभानी चाहिए।

loksabha election banner

इनसेट

सभी मतदाताओं को मतदान करना चाहिए

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 5

कैप्शन : अंकित राज रौनियार

विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने का मुझे अवसर मिला है। इसको लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। लोकतंत्र में जनता ही अपनी सरकार चुनती है। सभी मतदाताओं को मतदान करना चाहिए।

अंकित राज रौनियार इनसेट

विकास को ध्यान में रख कर दूंगा वोट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 6

कैप्शन : राजशेखर सिंह

विधानसभा चुनाव में मतदान करने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। पहले बार वोट देने का अवसर मिला है। मैं सभी राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को परख कर विकास को ध्यान में रख कर वोट दूंगा।

राजशेखर सिंह इनसेट

जो प्रत्याशी बेहतर लगेगा उसे वोट दूंगा

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 7

कैप्शन : नीतीश कुमार यादव

विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने का अवसर मिलने से मैं काफी खुश हूं। सभी वोटरों को हर हाल में मतदान करना चाहिए। मैं जो प्रत्याशी बेहतर लगेगा उसे वोट दूंगा।

नीतीश कुमार यादव इनसेट

बिहार की बेहतरी को ध्यान में रख कर दूंगा वोट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 8

कैप्शन : अजीत कुमार

स्थानीय स्तर पर कई समस्याएं हमेशा बनी रहती हैं। इन समस्याओं का निदान तभी होगा जब बिहार विकास के मामले में आगे बढ़ेगा। मुझे विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट देने का अवसर मिला है। मैं बिहार की बेहतरी के लिए वोट दूंगा।

अजीत कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.