आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली को लेकर सड़क पर उतरे राजद व जाप कार्यकर्ता

गोपालगंज आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली व पुलिस द्वारा छात्रों पर किये गए ला

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:48 PM (IST)
आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली को लेकर सड़क पर उतरे राजद व जाप कार्यकर्ता

गोपालगंज : आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली व पुलिस द्वारा छात्रों पर किये गए लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को राजद व जाप कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। इस बीच कार्यकर्ताओं ने एनएच 27 को जाम कर पुलिस व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान महम्मदपुर थाना क्षेत्र के डूमरिया पुल पर राजद विधायक प्रेम शंकर यादव के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

शुक्रवार को आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली के विरोध में जन अधिकार छात्र परिषद व युवा परिषद छात्रों ने बिहार बंद के समर्थन करते हुए छात्रों पर हुए अन्याय के खिलाफ एनएच 27 को जादोपुर मोड़ के समीप जाम कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष अबुल हसन सोनू ने कहा कि केंद्र की तानाशाही सरकार रेल मंत्रालय एवं आरआरबी को अपना तानाशाही फरमान हर हाल में वापस लेना होगा। रेलवे देश के आम लोगों की संपत्ति है। इसको निजी हाथों में बेचकर गरीब वंचित समाज के बच्चों को सरकारी नौकरी में जाने से रोकने की साजिश को सफल नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे ग्रुप डी में नौकरी करने के लिए मनमाने तरीके से परीक्षा लेना उचित नहीं है। इस मौके पर युवा के जिला अध्यक्ष गुफरान अख्तर, अफजल, सुनील सिंह, जावेद अली, प्रमिला गिरी, नाजिर हुसैन, मंजीत कुमार, राजा कुमार, धर्मेंद्र शर्मा, इरफान अली, समीम अख्तर, रौनक सिंह, आदित्य गुप्ता, अब्दुल हसन, लक्की अली, परवेज आलम, रवि कुमार मौजूद रहे।

इनसेट

कुचायकोट में राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

संवादसूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली व पुलिस द्वारा छात्रों पर किये गए लाठीचार्ज के विरोध में राजद के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को एनएच 27 को कुचायकोट प्रखंड के भठवा मोड़ के पास जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने सड़क पर टायर जलाकर आग लगा दिया व एनएच पर वाहनों के आवागमन को रोक दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। बताया जाता है कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर पिछले चार दिनों से छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। राजद के आह्वान पर प्रखंड राजद कार्यकर्ताओं ने एनएच 27 को भठवा मोड़ के पास जाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार, राहुल गुप्ता, गयासुद्दीन अली, धीरज गोंड़, अमित यादव ,मनोज राम, तेज बाबू, सोनू निगम, विपुल कुमार, मानवेंद्र यादव, किशोर यादव, राजकिशोर यादव, मंटू यादव कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इनसेट

थावे जंक्शन पर बिहार बंदी को लेकर तैनात रही पुलिस

थावे (गोपालगंज) : राजद के बिहार बंद को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंक्शन पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। ताकि बंद के दौरान रेल संपत्ति को नुकसान से बचाया जा सके छात्रों के आरआरबी-एनटीपीसी के रिजल्ट से मचे बवाल के बाद 28 जनवरी शुक्रवार को बिहार बंद के दौरान राजद के सभी कार्यकर्ता को सड़क पर उतरने को लेकर थावे जंक्शन पर स्थानीय थाने की पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ के जवान तैनात रहे। थावे जंक्शन पर थावे थाने के एसआई पंकज कुमार पुलिस बल के साथ जंक्शन पर तैनात रहे। उधर आरपीएफ इस्पेक्टर विभाकर सिंह, जीआरपी प्रभारी जयबिष्णु राम जवानों के साथ थावे जंक्शन से लेकर तमकुही रोड तक निगरानी करते रहे।

इनसेट

भोरे में माले कार्यकर्ताओं ने निकाला विरोध मार्च

भोरे (गोपालगंज) : रेलवे की परीक्षा में हुई धांधली और छात्रों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर बिहार बंद के दौरान भोरे मे महागठबंधन के नेताओं ने विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च माले कार्यालय से निकल कर थाना मोड़, वायरलेस मोड़ से होकर वापस भोरे चारमुहानी पर आकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया। इस दौरान विरोध मार्च के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए माले प्रखंड सचिव सुभाष पटेल ने कहा कि देश में सरकारी फौज से अधिक पढ़े लिखे बेरोजगार नौजवानों की फौज सरकार ने बेरोजगारी बढ़ाकर खड़ी कर दी है। जिस दिन नौजवान सड़कों पर उतर जाएगें, पूरा देश बदल जायेगा। उन्होंने पटना सहित अन्य जगहों पर छात्रों की पिटाई की कड़ी निदा की। इस दौरान माले नेता राघव प्रसाद सिंह, कमलेश प्रसाद, अर्जुन सिंह, धर्मेंद्र चौहान, गोविद शर्मा, आइसा नेता दीपक चौहान, राजन कुशवाहा, बीडीसी धर्मेंद्र सिंह उर्फ लल्ली, राजद के रविद्र राम, कांग्रेस के अमूल्य रत्न जुगानी उर्फ मोहन शुक्ला ने भी सभा को संबोधित किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept