Move to Jagran APP

लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, सड़कों पर उमड़ी लोगों की भीड़

सोमवार को जिला मुख्यालय में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 05:33 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 05:33 PM (IST)
लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, सड़कों पर उमड़ी लोगों की भीड़
लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, सड़कों पर उमड़ी लोगों की भीड़

गोपालगंज। सोमवार को जिला मुख्यालय में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखी। शहर की सड़कों पर लोगों की भीड़ देखकर एक बार तो यह मालूम ही नहीं चल रहा था कि पूरे प्रदेश में कुछ छूट के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है। कोरोना के गंभीर संकट के बावजूद लोग पूरी तरह से बेपरवाह दिखे। सड़क पर निकलने वाले लोगों में एक बड़ा हिस्सा बगैर मास्क के दिखा। इस बीच चौक-चौराहे पर तैनात पुलिस दोपहर तक पूरी तरह से मूकदर्शक बनी रही।

loksabha election banner

सोमवार की सुबह करीब दस बजे से शहर की सड़कों पर भीड़ बढ़ने का सिलसिला तेज हुआ। करीब एक घंटे के बाद ही शहर की सड़कें जाम की समस्या से जूझने लगी। शहर के जंगलिया मोड़ के समीप दिन के करीब 11 बजे भीषण जाम लग गया। इस बीच बाइक चालक से लेकर चारपहिया वाहनों को लेकर निकले लोग कोरोना संकट व लॉकडाउन के बावजूद पूरी तरह से बेपरवाह दिखे। आलम यह रहा कि सड़क पर निकलने वाले कई लोग बगैर मास्क के ही दिखे। लेकिन उनकी जांच व लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए तैनात किए गए पुलिस कर्मी भी असहाय नजर आए। शहर की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक रही। दुकानदारों ने भी प्रशासनिक स्तर पर जारी किए गए दिशा निर्देशों की अवहेलना की। कई दुकानें निर्धारित समय के पूर्व ही खुली नजर आयीं। शहर के बंजारी मोड़ व मौनिया चौक के अलावा जादोपुर पथ में कई दुकानें सुबह आठ बजे ही खुल गईं। जबकि इन इलाकों की दुकानों को खोलने के लिए दिन के एक बजे से शाम के सात बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

इनसेट

शहर में दोपहर बाद सक्रिय हुई पुलिस

गोपालगंज : सोमवार को दोपहर समय तक भीषण जाम की समस्या व लोगों की भीड़ बढ़ता देखकर पुलिस दिन के एक बजे के बाद सक्रिय हुई। पुलिस ने चौक-चौराहों पर जब जांच व सख्ती का कार्य प्रारंभ किया तो लोगों की भीड़ कम होने लगी। इस बीच सदर अंचल के सीओ विजय कुमार सिंह ने कई स्थानों पर मास्क जांच कर 64 लोगों से जुर्माना राशि की वसूली की। इस बीच पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई में कई लोगों को रोककर उनसे पूछताछ की गई। इस बीच बगैर किसी कारण के घर से निकले लोगों को सड़क पर ही रोककर उनसे उठक बैठक कराने के बाद आगे से ऐसी गलती नहीं करने का शपथ दिलाई गई। पुलिस की सख्ती बढ़ने के बाद दिन के दो बजे के बाद शहर की सड़कों पर लोगों की भीड़ कम हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.