Move to Jagran APP

Bihar Land Dispute : भूमि विवाद में दंपती पर फरसा से हमला, रेफर; जांच में जुटी पुलिस

भूमि विवाद में दंपती पर फरसा से हमला करने का मामला सामने आया है। जमीन के विवाद में पहले दो पक्षों के बीच जमकर बहस हुई। इसके बाद मामला हिंसक रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि मामला जबरन जमीन कब्जा करने से जुड़ा है। घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 24 Apr 2024 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 03:49 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। गोपालगंज के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के महुआ गांव में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान पड़ोस के लोगों ने फरसा से हमला कर दंपती को जख्मी कर दिया। जख्मी दंपती को रेफर किए जाने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, महुआ गांव निवासी महादेव महतो व उनके पड़ोस के लोगों के बीच भूमि विवाद को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा है। इस दौरान, पड़ोस के लोग विवादित भूमि पर कब्जा करने के लिए पहुंच गए।

पड़ोस के लोगों ने फरसा से हमला कर दंपती को जख्मी कर दिया

जमीन पर जबरन कब्जा की सूचना मिलने के बाद महादेव महतो व उनकी पत्नी उर्मिला देवी मौके पर पहुंच कर विरोध करने लगे। इस बीच, पड़ोस के लोगों ने फरसा से हमला कर दंपती को जख्मी कर दिया।

जख्मी दंपती को आसपास के लोगों की सहयोग से इलाज के लिए बैकुंठपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई करने में जुट गई है।

पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

विशंभरपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के भोज छापर गांव के पास वाहन जांच के क्रम में चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी कर उसे आगे की कार्रवाई के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि विशम्भरपुर पुलिस की एक टीम भोजछापर गांव के पास वाहनों की जांच कर रही थी। इस क्रम में उत्तर प्रदेश के तरफ से आ रहे एक बाइक सवार युवक को रोककर पुलिस ने जब बाइक के कागजात की जांच पड़ताल की तो बाइक चोरी की निकली।

इसके बाद पुलिस ने बाइक को जब्त करते हुए बाइक सवार युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया युवक गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 3, साधु चौक मठिया निवासी राकेश साह बताया जाता है। पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी कर उसे आगे की कार्रवाई के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ें-

Wheat Price: बाजार में गेहूं का भाव ज्यादा, सरकारी क्रय में रुचि नहीं ले रहे किसान

Bihar Politics: कितने पढ़े लिखे हैं अंशुल अविजीत? जो रविशंकर प्रसाद का करेंगे सामना; कांग्रेस नेता के हैं पुत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.