Move to Jagran APP

चुनाव जीतने के बाद से ही मुखिया को मिलने लगी थी जान से मारने की धमकी

जागरण संवाददाता गोपालगंज थावे थाना क्षेत्र के धतिवना गांव में मुखिया सुखल मुसहर की गोली मारक

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 12:14 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 12:14 AM (IST)
चुनाव जीतने के बाद से ही मुखिया को मिलने लगी थी जान से मारने की धमकी
चुनाव जीतने के बाद से ही मुखिया को मिलने लगी थी जान से मारने की धमकी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के धतिवना गांव में मुखिया सुखल मुसहर की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया। ग्रामीण शव को शहर के आंबेडकर चौक पर रखकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ संजीव कुमार व सदर एसडीओ उपेंद्र पाल मौके पर पहुंच कर उग्र लोगों को समझाकर शांत कराने में जुट गए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि धतिवना गांव में प्रकाश सिंह के घर रहकर मजदूरी करने वाले सुखल मुसहर चुनाव में धतिवना से मुखिया पद के लिए प्रत्याशी बने। पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद सुखल मुसहर को जाने से मारने की धमकी मिलने लगी। मंगलवार को बाइक सवार अपराधियों ने मुखिया की गोली मार कर हत्या कर दी। इस घटना के बाद उग्र ग्रामीणों ने शव को आंबेडकर चौक पर रखकर पुलिस व एसपी आनंद कुमार के खिलाफ नारेबाजी की। सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ संजीव कुमार व सदर एसडीओ उपेंद्र पाल मौके पर पहुंच कर उग्र ग्रामीणों को समझाकर शांत कराने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए भिजवा दिया।

प्रकाश सिंह व अजय सिंह के बीच चल रही अदावत के शिकार हो गए मुखिया

थावे थाना क्षेत्र के धतिवना गांव में मुखिया का चुनाव जीतने को लेकर पूर्व से अजय सिंह व प्रकाश सिंह के बीच अदावत चलती आ रही थी। इस दौरान मुखिया का चुनाव नजदीक आने के साथ ही सीट सुरक्षित होने के बाद प्रकाश सिंह ने अपने घर में कार्य करने वाले सुखल मुसहर को मुखिया का उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतार दिया। इस दौरान अजय सिंह ने भी एक प्रत्याशी को मैदान में उतारा। पंचायत चुनाव में लोगों ने प्रकाश सिंह के उम्मीदवार सुखल मुसहर को वोट देकर चुनाव जीता दिया। चुनाव जीतने के बाद मुखिया सुखल मुसहर को जान से मारने की धमकी भी मिलने लगी। सुखल मुसहर इसकी परवाह किए बिना चुनाव जीतने के बाद भी प्रकाश सिंह के घर रहकर उनके मवेशियों को चारा खिलाने का कार्य करते थे। मंगलवार को बाइक सवार दो अपराधी प्रकाश सिंह के बथान में पहुंच गए। मुखिया सुखल मुसहर के सीने में गोली दाग दी। इसके बाद उनकी मौत हो गई। मुखिया की मौत के बाद गांव में कई प्रकार की चर्चाएं चल रही हैं।

हत्या के बाद अजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

मुखिया सुखल मुसहर के स्वजन से सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने आधे घंटे तक बातचीत की। इसके बाद सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम अजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए सिवान सहित कई जगहों पर छापेमारी अभियान चला रही है। सदर एसडीपीओ ने बताया कि मुखिया की हत्या में मुख्य रूप से अजय सिंह का नाम चर्चा में आया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि अजय सिंह का विवाद से पुराना नाता रहा है। वह हमेशा गांव में लोगों को लड़ाने के साथ हत्या जैसी संगीन अपराध को भी अंजाम देने का कार्य करता है।

दियारा इलाके से निकल कर सुकून का जीवन बिताने के लिए मठगौतम गांव गए थे सुखल मुसहर

मूल रूप से जादोपुर थाना क्षेत्र के ख्वाजेपुर गांव निवासी सुखल मुसहर करीब 15 साल पूर्व बाढ़ से होने वाली परेशानी को देखते हुए दियारा से अपने परिवार के सदस्यों के साथ निकल कर थावे थाना क्षेत्र के मठगौतम गांव में आ गए। इस बीच वह धतिवना गांव निवासी प्रकार सिंह के घर रहकर मजदूरी करने लगे। मजदूरी के दौरान उन्होंने अपना विश्वास इतना अटूट बना लिया कि प्रकाश सिंह ने मुखिया के पद पर सुखल मुसहर को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतार दिया। घटना की टाइमलाइन

- 06:30 बजे सुबह में मुखिया सुखल मुसहर के पास पहुंचे अपराधी

- 06:32 बजे में मुखिया को खदेड़कर मारी गई गोली

- 06:50 बजे सदर अस्पताल में मुखिया को चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

- 07:00 बजे सदर अस्पताल में मामले की जांच करने पहुंचे सदर एसडीपीओ

- 08:00 बजे हत्या की सूचना गांव से काफी संख्या में पहुंचे ग्रामीण

- 08:20 बजे पुलिस मुखिया के शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रकिया में जुटी

- 09:30 बजे शव को पोस्टमार्टम हाउस से लेकर रवाना हुए स्वजन

- 09:50 बजे शहर के आंबेडकर चौक पर शव को रखकर सड़क जाम

- 10:30 बजे सदर एसडीपीओ व सदर एसडीओ के समझाने के बाद शांत हुए लोग

- 11:20 बजे शव के साथ मुखिया के गांव मठगौतम के लिए लेकर रवाना हुए ग्रामीण

- 12:00 बजे दोपहर घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी पुलिस

- 01:00 बजे से अपराधियों की ठिकानों पर पुलिस कर रही छापेमारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.