Move to Jagran APP

तिहरे हत्याकांड के बाद अपराधियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ की टीम

गोपालगंज हथुआ थाना क्षेत्र में एक के बाद एक हो रही हत्या को देखते हुए अब अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पटना से एसटीएफ की दो टीम जिले में पहुंच गई है। हथुआ में कैंप कर रही एसटीएफ की टीम अपराधियों तथा शूटरों की कुंडली खंगालने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:06 AM (IST)
तिहरे हत्याकांड के बाद अपराधियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ की टीम
तिहरे हत्याकांड के बाद अपराधियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ की टीम

गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र में एक के बाद एक हो रही हत्या को देखते हुए अब अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पटना से एसटीएफ की दो टीम जिले में पहुंच गई है। हथुआ में कैंप कर रही एसटीएफ की टीम अपराधियों तथा शूटरों की कुंडली खंगालने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इसके साथ ही अपराधियों तथा शूटरों को संरक्षण देने वालों पर भी एसटीएफ की टीम कड़ी नजर रख रही है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि हथुआ थाना क्षेत्र में पिछले कुछ समय से अपराधियों की सक्रियता काफी बढ़ गई है। सिवान की सीमा लगे इस क्षेत्र में अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले नए अपराधियों का गैंग आए दिन घटनाओं को अंजाम दे रहा है। जिसके कारण इस क्षेत्र में गैंग वार की स्थिति बनती जा रही है। इसी बीच रविवार को हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में अपने घर के बाहर बैठे राजद नेता जेपी यादव व उनके परिवार के अन्य तीन सदस्यों को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया। इस घटना में जेपी यादव के पिता महेश चौधरी, भाई शांतनु यादव व माता संकेतिया देवी की मौत हो गई। जबकि घायल राजद नेता जेपी यादव का इलाज पटना के पीएमसीएच में चल रहा है। इस तिहरे हत्याकांड के बाद राजनीति गर्म होने के बाद इस हत्याकांड में आरोपित कुख्यात सतीश पाण्डेय व उनके पुत्र जिप अध्यक्ष मुकेश पाण्डेय को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। इस मामले में विधायक पप्पू पांडेय भी नामजद किए गए हैं। हालांकि विधायक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। तिहरे हत्याकांड के बाद मंगलवार को अपराधियों ने हथुआ थाना क्षेत्र के रेपुर गांव में विधायक पप्पू पांडेय के करीबी मुन्ना तिवारी को गोलियों से भून कर हत्या कर दिया। इस बीच अपराधियों की सक्रियता बढ़ते देख हथुआ थाना क्षेत्र में पटना एसटीएफ की दो टीमें पहुंच गई हैं। हथुआ में कैंप कर रही एसटीएफ की टीम हाल के दिनों में सक्रिय अपराधी व शूटरों की कुंडली खंगालने में जुट गई। इसके साथ ही वैसे सफेदपोश लोग जो अपराधियों व शूटरों को संरक्षण दे रहे हैं, उन पर एसटीएफ नजर बनाए हुए हैं। सूत्र बताते हैं कि इस क्षेत्र में सक्रिय नए गैंग में शामिल अपराधियों के करीब एसटीएफ की टीम पहुंच गई है। सूत्रों की मानें तो जल्द की एसटीएफ इस क्षेत्र में सक्रिय अपराधियों व शूटरों की अपनी गिरफ्त में ले लगी। इनसेट

एक तरफ जांच कर रही थी एसटीएफ, दूसरी तरफ गोली बरसा रहे थे अपराधी

गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में तिहरे हत्याकांड की जांच करने के लिए मंगलवार को एसटीएफ की टीम हथुआ पहुंची। इधर रुपनचक गांव में पहुंची एसटीएफ की टीम पूरे हत्याकांड की जांच कर रही थी। ठीक उसी समय अपराधी कुछ दूरी पर स्थित रेपुरा गांव में जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पाण्डेय के करीबी मुन्ना तिवारी उर्फ शशिकांत तिवारी पर गोलियां बरसा रहे थे। बताया जाता है कि हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में एसटीएफ की टीम पहुंच कर पूरे घटना की जांच पड़ताल कर रही थी। इसी बीच एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि रेपुरा गांव में अपराधियों ने जदयू विधायक के करीबी अमरेंद्र कुमार पाण्डेय के करीबी मुन्ना तिवारी की हत्या कर दिया है। अपराधियों के इस हौसले से एसटीएफ की टीम भी सकते में आ गई। हालांकि इस वारदात के बाद एसटीएफ ने अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए अपनी जांच पड़ताल तेज कर दिया है।

इनसेट

जेल से छूट अपराधियों पर भी रखी जा रही नजर

गोपालगंज : कुछ दिनों पूर्व जेल से बाहर निकले अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। जिसे देखते हुए एसटीएफ की टीम के साथ ही जिला पुलिस जेल से छूट कर बाहर आए अपराधियों पर भी नजर रख रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के हथुआ, कुचायकोट, नगर थाना, मीरगंज थाना तथा विजयीपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों की गतिविधि कुछ दिनों से बढ़ गई है। इसमें जेल से कुछ समय पहले छूटे अपराधी भी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जिसे देखते हुए जेल से हाल के दिनों में छूट अपराधी भी अब एसटीएफ की टीम के रडार पर आ गए हैं।

इनसेट

क्या कहते है पुलिस अधीक्षक

पटना से आइ एसटीएफ की टीम क्रिमिनल के खिलाफ कार्य कर रही है। बीते कुछ दिनों से अपराधियों की सक्रियता बढ़ने के बाद पुलिस व एसटीएफ की टीम जिले के हथुआ सहित अन्य थाना क्षेत्र में सक्रिय अपराधियों पर नकेल कसने में जुटी हुई है।

मनोज कुमार तिवारी, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.