Move to Jagran APP

90 लोगों ने दी कोरोना को मात, 30 नए मिले पाजिटिव

जागरण संवाददाता गोपालगंज जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के बीच ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:57 PM (IST)
90 लोगों ने दी कोरोना को मात, 30 नए मिले पाजिटिव
90 लोगों ने दी कोरोना को मात, 30 नए मिले पाजिटिव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के बीच गुरुवार को 90 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता प्राप्त की। इस बीच जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान 30 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले। अधिक संख्या में लोगों के स्वस्थ्य होने के कारण जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या में गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को जिले में एक्टिव केस की संख्या 207 रही। पिछले चौबीस घंटे में संक्रमित मिले लोगों में युवा वर्ग के लोगों की संख्या अधिक रही। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में आए कोरोना के लक्षण वाले लोगों की पहचान के साथ ही उनकी जांच कराने का निर्देश जारी किया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, इस साल प्रारंभ में पांच जनवरी तक कम संख्या में संक्रमित लोग मिले। छह जनवरी से तेजी से कोरोना पाजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ने लगा। इस बीच सबसे अधिक कोरोना संक्रमित लोग प्रारंभ में शहरी इलाके में मिले। पिछले पांच दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार सात जनवरी को जिले में कुल 13 लोग संक्रमित मिले थे। इसके बाद आठ जनवरी को 18, नौ जनवरी को 22, 10 जनवरी को 39, 11 जनवरी को 24, 12 जनवरी को 42, 13 जनवरी को 49, 14 जनवरी को 19 तथा 15 जनवरी को 40 व 16 जनवरी को 32 व 17 जनवरी को 36, 18 जनवरी को 50 तथा 19 जनवरी को 36 लोग कोरोना संक्रमित मिले। गुरुवार को 90 लोगों के कोरोना को मात देने के बावजूद जिले में एक्टिव केस की संख्या 200 के पार बनी रही। गुरुवार को संक्रमित मिले लोगों में गोपालगंज, कुचायकोट, भोरे, बैकुंठपुर, हथुआ, विजयीपुर, उचकागांव, बरौली, सिधवलिया तथा पंचदेवरी प्रखंड के लोग शामिल रहे। डीपीएम ने बताया कि जिले में संक्रमित मिले सभी लोगों की स्थिति सामान्य होने के कारण उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए कोरेना के लक्षण वाले लोगों का भी सैंपल प्राप्त कर जांच की जा रही है। बैकुंठपुर में मेडिकल आफिसर सहित चार लोग संक्रमित

बैकुंठपुर (गोपालगंज) : प्रखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। तीन दिनों के अंदर 12 लोग संक्रमित हो चुके हैं। गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंटीजन जांच के दौरान अस्पताल में पदस्थापित मेडिकल आफिसर सहित तीन लोग संक्रमित पाए गए। गुरुवार को ही सुबह आरटी-पीसीआर जांच में एक अन्य मेडिकल आफिसर सहित दो लोग पाजिटिव पाए गए हैं। अस्पताल प्रभारी डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड में एक्टिव मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है। गुरुवार को जांच के दौरान पिपरा गांव का एक युवक संक्रमित पाया गया। संक्रमित पाए गए डाक्टर, स्वास्थ्यकर्मी एवं ग्रामीणों को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। भोरे में चार लोग मिले कोरोना संक्रमित

भोरे (गोपालगंज) : भोरे में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को चार नए लोग कोरोना संक्रमित मिले। रेफरल अस्पताल में दो सौ लोगों की आरटी-पीसीआर जांच की गयी थी। इस जांच में चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव रही। इसके साथ ही भोरे में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है। जिन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है, उनमें शिवराजपुर में एक पुरुष, पडरौना में एक बच्ची व एक पुरुष एवं नारू चकरवा गांव में एक बच्ची शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.