Move to Jagran APP

Rohtas News: वीकेएसयू की स्नातक पार्ट वन की परीक्षा 15 से, असाइनमेंट के प्रश्‍न भी उसी दिन होंगे अपलोड

वीर कुंवर सिंह विवि में स्‍नातक पार्ट वन की परीक्षा 15 जनवरी से होगी। साइनमेंट का प्रश्‍नपत्र विवि की वेबसाइट पर उसी दिन अपलोड कर दिया जाएगा। साथ ही एडमिट कार्ड भी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:18 AM (IST)
Rohtas News: वीकेएसयू की स्नातक पार्ट वन की परीक्षा 15 से, असाइनमेंट के प्रश्‍न भी उसी दिन होंगे अपलोड
वीकेएसयू के पार्ट वन की परीक्षा 15 से। जागरण आर्काइव

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (रोहतास)। वीर कुंवर सिंह विश्‍वविद्यालय की ओर से आयोजित स्नातक पार्ट वन (Graduation Part One) की परीक्षा 2020 का आयोजन 15 जनवरी से होगा। महिला कालेज के प्राचार्य डॉ सतीश नारायण लाल के अनुसार विश्‍वविद्यालय से परीक्षा के आयोजन संबंधी आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड विश्‍वविद्यालय के वेबसाइट से 15 जनवरी तक डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

असाइनमेंट के प्रश्‍न 15 को होंगे अपलोड

15 जनवरी को विश्‍वविद्यालय की वेबसाइट पर असाइनमेंट अपलोड कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्नातक खंड एक की परीक्षा के कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय के प्रतिष्ठा सामान्य एवं सहायक विषयों के सभी प्रश्‍न वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि दिए गए टॉपिक पर अपने शब्दों में हस्तलिखित व्याख्यात्मक टिप्पणी प्रस्तुत करेंगे । परीक्षा की उत्तर पुस्तिका स्वयं तैयार करनी होगी। उसके मुख्य पृष्ठ पर अपना नाम, परीक्षा क्रमांक, पंजीयन संख्या, कक्षा, विषय, प्रश्‍न पत्र, टॉपिक संख्या तथा महाविद्यालय का नाम अंकित करेंगे। उन्होंने बताया कि आंतरिक मूल्यांकन की व्याख्यात्मक टिप्पणी अपने कॉलेज के संबंधित विभाग में आगामी 30 जनवरी तक निश्चित रूप से जमा करेंगे। निर्धारित तिथि के बाद कोई भी असाइनमेंट स्वीकार नहीं किया जाएगा। डॉ लाल ने बताया कि आंतरिक मूल्यांकन के प्रत्येक प्रश्‍न पत्र का पूर्णांक सिलेबस के अनुसार होगा।

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि 30 तक

वीर कुंवर सिंह विवि में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि 30 जनवरी तक कर दी गई है। फाॅर्म भरने की अंतिम तिथि 12 जनवरी तक ही तय थी। मालूम हो कि फॉर्म भरने की तिथि को तीन बार बढ़ाया जा चुका है। 

दीक्षा समारोह के आयोजन पर संशय के बादल

वीकेएसयू में वर्चुअल दीक्षा समारोह के आयोजन पर अभी संशय के बादल हैं। अधिकारी भी ऊहापोह के हालात में हैं। मालूम हो कि विवि प्रशासन ने 18 जनवरी को दीक्षा समारोह आयोजित करने की स्वीकृति राजभवन से मांगी थी। राजभवन से अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है। सीनेट की बैठक को लेकर भी राजभवन की वजह से असमंजस की स्थिति थी।पहले  सीनेट की बैठक 10 जनवरी को होनी थी। लेकिन राजभवन की स्‍वीकृति नौ जनवरी की रात पहुंची थी।  मालूम हो कि राजभवन सचिवालय ने सभी विश्‍वविद्यालयों को 15 से 20 जनवरी के बीच दीक्षा समारोह करने का निर्देश दिया था। इस निर्देश के आलोक में वीकेएसयू में 18 जनवरी को कार्यक्रम के आयोजन की स्वीकृति मांगी गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.