Move to Jagran APP

Rohtas Crime: पेट्रोल पंप मालिक हत्‍याकांड को शातिर अपराधियों ने दिया था अंजाम, जानिए कैसे हुई थी वारदात

रोहतास के कोचस में पेट्रोल पंप संचालक हत्‍याकांड में पुलिस ने शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एसपी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद दो अपराधी एक पुराने मामले में आत्‍मसमर्पण कर जेल चले गए थे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 07:14 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 07:14 AM (IST)
Rohtas Crime: पेट्रोल पंप मालिक हत्‍याकांड को शातिर अपराधियों ने दिया था अंजाम, जानिए कैसे हुई थी वारदात
अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी सत्‍यवीर सिंह। जागरण

जासं,सासाराम (रोहतास)। कोचस में पेट्रोल पंप संचालक राहुल कुशवाहा की दिनदहाड़े गोली मारकर की गई हत्या मामले का पटाक्षेप पुलिस ने कर दिया है। इस क्रम में अंतर जिला गिरोह के पांच शातिर सदस्‍य पुलिस के हत्‍थे चढ़े। इनके कारनामे जानकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई। इनके पास से वारदात के समय इस्‍तेमाल की गई काले रंग की पल्सर बाइक, दो देसी कट्टा, एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व दो मोबाइल बरामद किए गए। शनिवार देर शाम एसएसपी सत्‍यवीर सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर यह जानकारी दी। एसपी ने कहा कि पूरे मामले में स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई जाएगी। परिवार की ओर से व्यक्त किए गए शक के आधार पर जांच चल रही है।

prime article banner

14 दिसंबर को की गई थी हत्‍या, शातिर अपराधियों ने दिया था वारदात को अंजाम

14 दिसंबर को कोचस स्थित स्‍टेट बैंक में रुपये जमा करने के लिए पेट्रोल पंप मालिक राहुल कुशवाहा जा रहे थे। बदमाशों ने उन्‍हें लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।एसपी ने बताया कि घटना के शीघ्र उद्भेदन के लिए एएसपी अरविंद प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने गहन अनुसंधान करते हुए कई जिलों में छापेमारी की। इस मामले का पर्दाफाश कर दिया। उन्‍होंने बताया कि बक्सर के औद्योगिक थाना क्षेत्र लकड़ी सरिमपुर निवासी सिराज सिद्दीकी, तौकीर खां, बक्सर के ही नई बाजार निवासी आरिफ हुसैन के अलावा रोहतास जिला के नोखा थाना क्षेत्र के भलुआही निवासी अलाउद्दीन अंसारी व भानस ओपी दिनारा के पिठवईया गांव निवासी ऋषिकांत उर्फ रिंकल पटेल इस मामले में गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें सिराज सिद्दकी उर्फ पाली, तौकीर उर्फ अदानी व आरिफ हुसैन का अापराधिक इतिहास रहा है। इनके खिलाफ बक्सर जिला के ब्रहमपुर थाना, डुमराव थाना व औद्योगिक थाना में मामला दर्ज है। वहीं ऋषिकांत के खिलाफ सासाराम नगर व शिवसागर थाने में मामला दर्ज है।

शातिर सिराज व तौकीर जुर्म छिपाने के लिए एक मामले में चले गए थे जेल

पूरे मामले के उद्भेदन में जुटी पुलिस ने सबसे पहले बक्सर के नई बाजार से आरिफ हुसैन को गिरफ्तार किया। उसने अपनी संलिप्‍तता स्‍वीकारी की। उसने गोली चलाने वाले सेराज व मोटरसाइकिल चलाकर भागने वाले अपराधी तौकीर के बारे में जानकारी दी। लेकिन सेराज और तौकीर इतने शातिर हैं कि कोचस की घटना को अंजाम देने के बाद दोनों अपना जुर्म छिपाने के लिए बक्सर जिला के अद्यौगिक थाना में दर्ज एक अपराधिक मामले में आत्मसर्मपण कर जेल चले गए थे। एसपी ने बताया कि दोनों के मोबाइल का टावर लोकेशन मिलने और घटना के समय के वीडियो फुटेज से पहचान हो सकी। इसके बाद उनसे जेल में जाकर पूछताछ की गई। तब पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठ गया।

ऋषिकांत ने घटना में किया था लाइनर का काम

पेट्रोल पंप मालिक से लूट करने की घटना में मुख्य षडयंत्रकर्ता के रुप में ऋषि था। एसपी के अनुसार उसने ही  बक्सर के अपराधियों को इस मामले में पूरी जानकारी दी थी। घटना को अंजाम देने से पहले 11 व 13 दिसंबर को सासाराम के गौरक्षणी स्थित एक किराए के मकान में पूरे घटना को अंजाम देने की रणनीति बनाई गई। अपराधी यहीं से कोचस गए थे।एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि अलाउद्दीन अंसारी व ऋषिकांत उर्फ रिंकल पटेल ने रेकी करने का काम किया। दोनों ने पेट्रोल पंप मालिक की गाड़ी की पहचान कराई थी। एएसपी ने बताया कि इस मामले में बक्सर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे गए दोनों अपराधियों से आगे भी पूछताछ की जाएगी। वहीं रोहतास पुलिस की ओर से गिरफ्तार अलाउद्दीन अंसारी व ऋषिकांत उर्फ रिंकल पटेल को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

सिराज ने पेट्रोल पंप मालिक राहुल को मारी थी गोली

बैंक के सामने आॅल्टो कार से रुपया भरा थैला निकालते ही सिराज सिद्दकी ने राहुल कुशवाहा के पेट में गोली मार दी थी। गोली लगने के बाद वे घटनास्थल पर गिर गए। इसके बाद रुपये से भरा बैग लेकर आरिफ हुसैन भाग रहा था। लेकिन स्‍थानीय लोगों ने पीछा किया। इस दौरान लोहे के टेबल फेंके जाने से सिराज के हाथ में चोट लग गई और बैग उसके हाथ से गिर गया।इस पूरे मामले में बेहतर अनुसंधान के लिए कोचस थानाध्यक्ष नरोतमचंद और टीम के अन्य सदस्यों की एसपी ने हौसला अफजाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.