Move to Jagran APP

नवादा डीएम के प्रभार मिलते एक्‍शन में आए वैभव चौधरी, दो टूक कहा- शराब और बालू तस्‍करी रोकें

समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में सोमवार को प्रभारी डीएम वैभव चौधरी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें खनन मद्य निषेध आदि विभागों के कार्याें की समीक्षा की गई। वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से थानाध्यक्ष भी इस बैठक में शामिल हुए।

By Prashant KumarEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 11:41 AM (IST)
नवादा डीएम के प्रभार मिलते एक्‍शन में आए वैभव चौधरी, दो टूक कहा- शराब और बालू तस्‍करी रोकें
बालू के अवैध खनन और शराब की तस्‍करी पर रोक लगाने का डीएम ने दिया निर्देश। सांकेतिक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, नवादा। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में सोमवार को प्रभारी डीएम वैभव चौधरी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें खनन, मद्य निषेध आदि विभागों के कार्याें की समीक्षा की गई। वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से थानाध्यक्ष भी इस बैठक में शामिल हुए। मुख्यालय डीएसपी अनिल कुमार ने सभी थानाध्यक्षों से छापामारी की संख्या, जप्त शराब की मात्रा, विनष्टिकरण, गिरफ्तारी आदि के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। प्रभारी डीएम  ने निर्देश दिया कि जप्त शराब का यथाशीघ्र विनष्टिकरण कराना सुनिश्चित करें। जप्त गाडिय़ों को वैध तरीकों से नीलामी कराना भी सुनिश्चित करें। इसके तहत 170 गाड़ियों को नीलाम किया जाना है।

loksabha election banner

वाहनों की समय पर हो नीलामी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) की समीक्षा बैठक चार जनवरी को प्रस्तावित है। लगातार औचक निरीक्षण करते हुए छापामारी करना सुनिश्चित करें। जिले में होम डिलीवरी को पकड़ने के लिए प्रत्येक थाना में कई टीमों का गठन किया गया है जिसके तहत एक सप्ताह में 22 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 8 से 26 दिसंबर तक मद्य निषेध विभाग द्वारा कई कार्रवाई की गई है।  कुल छापामारी की संख्या 180, कुल दर्ज अभियोग की संख्या 37, कुल गिरफ्तारी की संख्या 39, जप्त शराब की मात्र 346 लीटर, जप्त वाहनों की संख्या 05 है। 1 अप्रैल 2016 से 26 अबतक नीलाम वाहनों की कुल संख्या 548 है, जिससे दो करोड़ 65 लाख 94 हजार रुपये की राशि प्राप्त हुई। शेष 84 वाहनों को नीलाम किया जाना है। सतत जीविकोपार्जन योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए 513 प्रस्ताव भेजे गए हैं, जिसमें 443 लाभार्थियों को इस योजना से जोड़ा गया है।

बालू खनन पर लगे रोक

खनन के कार्याें की समीक्षा करते हुए प्रभारी जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि विहित प्रक्रिया अपनाते हुए अवैध बालू खनन, परिवहन और भंडारण पर कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इसके लिए लगातार औचक निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। बालू माफिया के हरकतों पर लगाम लगाने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि दर्ज सभी प्राथमिकी को सत्यापन करा लें एवं सभी प्रकार के वैध कागज का अवलोकन करें। सभी वारंटियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करना भी सुनिश्चित करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.