गया में अलग-अलग इलाकों पर हुआ टीकाकरण, रवाना किया गया जगरुकता रथ

बांकेबाजार प्रखण्ड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत 14 जगहों पर कोविड 19 का टीका दिया गया। मौके पर आपदा प्रबंधन के राज्य प्रशिक्षक डॉ. सैयद मुस्तफा कमाल ने मध्य विद्यालय बैरीबनवास पर चल रहे कोविड 19 टीकाकरण स्थल का अनुश्रवण किया।

Prashant KumarPublish: Wed, 19 Jan 2022 05:13 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 05:13 PM (IST)
गया में अलग-अलग इलाकों पर हुआ टीकाकरण, रवाना किया गया जगरुकता रथ

संवाद सूत्र, बांकेबाजार (गया)। बांकेबाजार प्रखण्ड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत 14 जगहों पर कोविड 19 का टीका दिया गया। मौके पर आपदा प्रबंधन के राज्य प्रशिक्षक डॉ. सैयद मुस्तफा कमाल ने मध्य विद्यालय बैरीबनवास पर चल रहे कोविड 19 टीकाकरण स्थल का अनुश्रवण किया। सैयद मुस्तफा कमाल ने बताया कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रविंद्र कुमार ने बताया कि टोला सेवक एवं उपस्थित शिक्षकों के द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावकों से मिलकर 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीका दिलाने के लिए प्रेरित किया गया था। टीका एएनएम विभा कुमारी के द्वारा दिया गया। बैरीबनवास प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक रविन्द्र कुमार ने बताया कि 15-18 वर्ष के 27 छात्रों एवं द्वितीय डोज के 18 वर्ष के ऊपर के 12 बच्चों को टीका दिया गया।

खिजरसराय: भारतीय जन उत्थान परिषद द्वारा कोविड 19 वैक्सीनेशन हेतु खिजरसराय प्रखंड में जागरूकता अभियान चलाया गया। यह अभियान एक सप्ताह तक चलाया जाएगा और खिजरसराय के विभिन्न गांवों में कैम्प लगाकर कोविड 19 वैक्सीनेशन किया जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ भोला भाई के सहयोग से चिरैली पंचायत के पचरुखी गांव में कैम्प लगाकर टीकाकरण किया गया। कुल 70 लोगों को कोविड 19 वैक्सीनेशन किया गया। साथ ही मास्क का वितरण किया गया। इस अभियान में भारतीय जन उत्थान परिषद के प्रखंड संयोजक रवि कुमार और डाटा ऑपरेटर विवेक कुमार भी कोविड 19 वैक्सीनेशन कैम्प में उपस्थित रहे।

कोंच: प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रदीप कुमार चौधरी की अध्यक्षता में ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की एक बैठक आयोजित की गई। प्रखंड कार्यालय कक्ष में हुए बैठक में वैक्सीनेशन पर बल दिया गया। बीडीओ ने कोविड के द्वितीय डोज के अलावे बूस्टर/ प्रीकॉशन डोज को लेकर तेजी लाने को कहा। वहीं, उन्होंने बताया कि जो लोग दूसरे डोज को 23 अप्रैल 2021 तक ले लिए हैं वे जल्द से जल्द सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आकर बूस्टर या प्रीकॉशन डोज को अविलंब लें। साथ ही 15 से 18 वर्ष के युवाओं को टीकाकृत करने के लिए कहा गया है। कोविड-19 से बचाव हेतु प्रखंड कार्यालय में आयोजित विभिन्न गतिविधियों की पर चर्चा किया गया। जिसमें यह पाया गया कि प्रखंड में फस्र्ट डोज का कवरेज संतोषजनक है। उक्त बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मनीष कुमार सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक मो. वसिमुद्दीन, बीसीएम अरुण कुमार आदि उपस्थित थे। कोविड को लेकर प्रखंड कार्यालय से जागरुकता रथ को प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में प्रचार प्रसार हेतु रवाना किया गया। जिसे बीडीओ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Edited By Prashant Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept