Move to Jagran APP

औरंगाबाद में बकरीद पर नहीं होगी सामूहिक नमाज, मस्जिदों में नहीं लगेगी भीड़

डीएम सौरभ जोरवाल ने शुक्रवार को ईद उल जोहा (बकरीद) पर्व के दौरान विधि व्यवस्था संधारण को लेकर अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बैठक किया। कोरोना के कारण डीएम ने पूरे जिले में सामूहिक नमाज अदा नहीं करने और मस्जिदों में भीड़ न लगने का आदेश जारी किया।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 02:46 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 02:48 PM (IST)
औरंगाबाद में बकरीद पर नहीं होगी सामूहिक नमाज, मस्जिदों में नहीं लगेगी भीड़
बकरीद पर थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में सघन गश्ती करेंगे और माइकिंग कराएंगे, सांकेतिक तस्‍वीर ।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। डीएम सौरभ जोरवाल ने शुक्रवार को ईद उल जोहा (बकरीद) पर्व के दौरान विधि व्यवस्था संधारण को लेकर अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बैठक किया। 21 जुलाई को जिले में मनाए जाने वाला बकरीद पर विधि व्यवस्था की समीक्षा की। डीएम ने कोरोना को देखते हुए राज्य सरकार के जारी आदेश के तहत पूरे जिले में सामूहिक नमाज अदा नहीं होने और मस्जिदों में नमाज को लेकर भीड़ न लगने का आदेश सदर एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार एवं दाउदनगर एसडीएम कुमारी अनुपम सिंह को दिया है।

loksabha election banner

डीएम ने दोनों अनुमंडल के एसडीएम को कोरोना के गाइडलाइन का पालन कराना सुनिश्चित करने का आदेश दिया। कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार भी  सामूहिक नमाज अदा नहीं की जाएगी। मस्जिदों के इमाम एवं उलेमा नमाज अदा करेंगे। सभी थानाध्यक्ष, बीडीओ एवं सीओ अपने क्षेत्र में भ्रमण कर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। बताया कि 21 जुलाई को को कुर्बानी दी जाएगी। अल्पसंख्यकों से आग्रह किया है कि सभी लोग अपने घरों पर ही नमाज अदा करें। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में सघन गश्ती करेंगे और माइकिंग कराएंगे।

डीएम ने सभी नवपदस्थापित बीडीओ एवं सीओ को आज शनिवार को होने वाली बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया। बताया कि कोविड की पहली एवं दूसरी लहर के पश्चात तीसरी लहर के मद्देनजर टीकाकरण पर भीड़ वाले शहरी क्षेत्रों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। टीकाकरण हेतु भी लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। डीएम ने सोन समेत अन्य नदियों में अवैध खनन पर लगाम लगाने का निर्देश दिया। सभी सीओ एवं थानाध्यक्ष से कहा कि हर शनिवार को जमीन विवाद की बैठक सभी अंचलों में आवश्यक रूप से करें। विधि व्यवस्था को लेकर सभी प्रमुख एवं संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। एडीएम आशीष कुमार सिन्हा, उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, नजारत उप समाहर्ता सुजीत कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सुनील पांडेय, प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति शंकर उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.