Move to Jagran APP

झमाझम बारिश से कैमूर में मौसम हुआ सुहाना, लोगों को गर्मी से मिली राहत, बाजार में रहा सन्‍नाटा

बुधवार की सुबह से हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। पिछले कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत मिली है। बाजार में ग्राहकों की कमी रही। इधर सड़कों पर जलजमाव हो गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 10:06 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 10:06 AM (IST)
झमाझम बारिश से कैमूर में मौसम हुआ सुहाना, लोगों को गर्मी से मिली राहत, बाजार में रहा सन्‍नाटा
कैमूर की खेतों में जमा बारिश का पानी। जागरण

भभुआ (कैमूर), जागरण संवाददाता। जिले में बुधवार की सुबह मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह से ही झमाझम बारिश शुरू हो गई। लगातार बारिश होने से मौसम पूरी तरह सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं बारिश से जगह-जगह जलजमाव की समस्या भी उत्पन्न हो गई। उधर बारिश होने से बाजार में लोगों की भीड़ कम दिखी। बारिश होने के चलते लोग अपने घरों से नहीं निकल सके। 

loksabha election banner

बाजार में नहीं दिखी भीड़भाड़

एक तो कोरोना की वजह से लॉकडाउन में कुछ समय के लिए ही दुकानें खुल रही हैं। ऊपर से बारिश के कारण लोग घर से नहीं निकल सके। नतीजा हुआ कि शहरी व ग्रामीण दोनों क्षेत्र की दुकानों में सन्‍नाटा पसरा रहा। बता दें कि जिले में तापमान 35 डिग्री से ऊपर पहुंच रहा था। लाॅकडाउन के चलते लोग घरों में थे। लेकिन गर्मी से लोगों को घर में रहने के बाद भी राहत नहीं मिल रही थी। लेकिन बुधवार की सुबह से शुरू हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से काफी राहत पहुंचाई है। उधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश से लोगों को काफी राहत मिली। गांव के खेतों में पानी जमा हो गया। 

सड़क से लेकर गांव की गलियों तक में जलजमाव 

भभुआ नगर की मुख्य सड़क और गलियों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई। नगर के लोगों ने कहा कि नालियों की सफाई नहीं होने से ऐसा हर साल होता है। लाॅकडाउन के दौरान ही नगर परिषद को नालियों की सफाई करा देनी चाहिए थी। इससे बरसात में जलजमाव की समस्या उत्पन्न नहीं होती। उधर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का कहना है कि बारिश होने से गांवों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हुई है। जिसका निकास जल्दी नहीं हो सकता। इससे तरह तरह की बीमारी फैलने की आशंका प्रबल हो गई है। कोरोना के चलते लोग पहले से ही भयभीत हैं। अब बारिश से जलजमाव होने पर लोगों का भय और बढ़ेगा। इसको देखते हुए गांवों में शीघ्र दवा का छिड़काव कराया जाए। ताकि गांव के लोग सुरक्षित हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.