Move to Jagran APP

समेकित जाच चौकी डोभी पर माफियाओं का बढ़ रहा दबाव

समेकित जाच चौकी डोभी (सूर्यमंडल) पर प्रतिदिन इंट्री माफियाओं का दबाव बढ़ रहा है। सूबे की सरकार को परिवहन से सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले इस चेकपोस्ट पर सुरक्षा की व्यवस्था नगण्य है। करोडों रुपये महीने सरकार को देने वाले चेकपोस्ट पर कोई सशस्त्र बल की तैनाती नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 01:56 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:09 AM (IST)
समेकित जाच चौकी डोभी पर माफियाओं का बढ़ रहा दबाव
समेकित जाच चौकी डोभी पर माफियाओं का बढ़ रहा दबाव

गया । समेकित जाच चौकी डोभी (सूर्यमंडल) पर प्रतिदिन इंट्री माफियाओं का दबाव बढ़ रहा है। सूबे की सरकार को परिवहन से सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले इस चेकपोस्ट पर सुरक्षा की व्यवस्था नगण्य है। करोडों रुपये महीने सरकार को देने वाले चेकपोस्ट पर कोई सशस्त्र बल की तैनाती नहीं है। प्रतिदिन लाखों रूपये राजस्व की उगाही करने की जिम्मेवारी यहा के तैनात कम्प्यूटर ऑपरेटर और एक मात्र वरीय कर्मचारी के जिम्मे है। रविवार को माफिया के एक गिरोह के द्वारा चेकपोस्ट से गाड़ी को पार करवाने के लिए डिवाइडर पर तैनात होमगार्ड के जवान से बदतमीजी करने लगा। स्थिति बिगड़ते देख वहा कार्यरत कर्मचारी के द्वारा हस्तक्षेप किया गया परन्तु अनहोनी की बात कहकर माफिया का गुट चलते बना।

loksabha election banner

चेकपोस्ट पर तैनात वरीय लिपिक श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि सशस्त्र बल की कमी के कारण माफियाओं का लगातार दबदबा बढ़ रहा है। रोज होमगार्ड और कम्प्यूटर ऑपरेटर से नोक-झोंक हो जाती है। भगवान के भरोसे चेकपोस्ट का संचालन हो रहा है।

ऑटो से बरामद हुई शराब, चालक गिरफ्तार

संवाद सूत्र,डोभी: समेकित जाच चौकी डोभी पर शनिवार की देर रात्रि उत्पाद विभाग ऑटो से शराब पकड़ा। जिसमें हरियाणा राज्य निर्मित शराब को टीन के खाली डब्बों में छुपाकर ले जाया जा रहा था। ऑटो चालक पटना के बिहटा थाना का अमहरा निवासी रघुनाथ भगत के पुत्र मृत्यंजय कुमार को मौके से गिरफ्तार कर लिया। आबकारी उत्पाद निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि टीन के डब्बों में शराब को बेहतर तरीके से सजाकर ले जाया जा रहा था। डिब्बे में 900 पीस बोतल शराब बरामद किया गया है। फ्रांस जाएंगे डॉ. निर्मल कुमार

संवाद सूत्र खिजरसराय

गया अभियंत्रण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. निर्मल कुमार को अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में व्याख्यान देने के लिए 16 अक्टूबर को फ्रास आमंत्रित किया गया है। फ्रांस के नीस शहर के भूमध्यसागरीय विश्वविद्यालय केंद्र में बिहार के प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए क्षमता निर्माण पर व्याख्यान देंगे। भवन निर्माण हेतु भारत मानक ब्यूरो द्वारा प्रकाशित भवन के मानकों का उपयोग करने पर विचार रखेंगे।

संवाद सूत्र खिजरसराय

खिजरसराय: प्रखंड के सिसवर पंचायत के बक्थर गांव में रविवार को अंसारी संगठन महापंचायत का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि बिहार में अंसारी समाज का एक भी व्यक्ति न तो लोकसभा में है और न ही विधानसभा में। संगठन के नेताओं ने सरकार से अपील की है कि लोकसभा और विधानसभा में हमारे समाज का भी प्रतिनिधि भेजा जाए। मौके पर अंसारी महापंचायत के संयोजक वसीम नैयर अंसारी, मो. आबिद अंसारी, हाफिज गुलाम असदक, मो.इरशाद, अफरोज अंसारी, मो. शमीम अंसारी. मो. सादिक अंसारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.