Move to Jagran APP

जितना हो भूख उतना ही थाली में लें खाना

विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर खाद्य सामग्री को बर्बादी से बचाने के लिए उर्दू मध्य विद्यालय हमजापुर में बुधवार को गोष्ठी का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 02:08 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:08 AM (IST)
जितना हो भूख उतना ही थाली में लें खाना
जितना हो भूख उतना ही थाली में लें खाना

गया । विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर खाद्य सामग्री को बर्बादी से बचाने के लिए उर्दू मध्य विद्यालय हमजापुर में बुधवार को गोष्ठी का आयोजन किया। प्रधानाध्यापक डॉ. विनोद कुमार ने कहा कि थाली में उतना ही भोजन लीजिए जितने से आपकी भूख समाप्त हो सकता है। उन्होंने कहा कि लापरवाही के कारण कुछ लोग प्रतिदिन भोजन को बर्बाद करते हैं जबकि बहुत सारे लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं होती है। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था भी कमजोर हो रही है। प्रत्येक 10 बच्चों में 8 कुपोषित हैं।

loksabha election banner

बाल संसद की सदस्य अमन प्रवीण अशी खातून, फातिमा जवी, मोहम्मद कादिर ने कहा कि हमलोग किसी भी समारोह में भोजन सामग्री को बर्बादी से बचाने के लिए ग्रामीणों को जागरूक करेंगे। मोहम्मद जहागीर, ममता कुमारी, गजाला नेशात जीनत तबस्सुम व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.