Move to Jagran APP

डेहरी से सासाराम टोल प्लाजा तक एनएच पर जाम से निजात दिलाएगी स्पेशल टीम, 24 घंटे रहेगी मुस्‍तैद

राष्ट्रीय व राजकीय उच्च मार्ग पर यातायात के साथ अपराध नियंत्रण के लिए एसपी ने दो विशेष टीमों का गठन किया है। ये चौबीस घंटे एनएच की निगरानी करेंगे। हाईवे पेट्रोलिंग वाहनो को हरी झंडी दिखाकर एसपी ने शुक्रवार को रवाना किया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 05:20 PM (IST)
डेहरी से सासाराम टोल प्लाजा तक एनएच पर जाम से निजात दिलाएगी स्पेशल टीम, 24 घंटे रहेगी मुस्‍तैद
विशेष गश्‍ती दल को रवाना करते एसपी आशीष भारती। जागरण

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (रोहतास)।  राष्ट्रीय राजमार्ग दो (National Highway 2) पर डेहरी जवाहर सेतु से लेकर शिवसागर तक लग रहे जाम से निजात दिलाने के लिए अब स्पेशल गश्ती टीम (Special Patrolling Team) का गठन किया गया है। यह टीम सोन नदी में जवाहर सेतु के समानांतर पुल में मॉड्यूलर एक्सपेंशन ज्वाइंट की मरम्मत और अवैध बालू लदे वाहनों के परिचालन के कारण एनएच दो पर डेहरी व शिवसागर के बीच लग रहे जाम की समस्या से निपटेगी। साथ ही हाइवे पर होने वाले अपराध को भी नियंत्रित करेगी। एसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को स्पेशल गश्ती टीम का गठन कर पुलिस लाइन से पेट्रोलिंग वाहन को हरी झंडी दिखा रवाना किया।

loksabha election banner

यातायात के साथ अपराध नियंत्रण (Crime Control) करेगी टीम

एसपी ने बताया कि इस विशेष गश्ती टीम का गठन अपराध नियंत्रण और यातायात संधारण को ध्यान में रखते हुए किया गया है। एसपी ने हाईवे पेट्रोलिंग में तैनात किए जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों को निष्पक्षतापूर्वक अपनी जिम्‍मेदारी के निर्वहन का निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि रोहतास जिला में एनएच काफी लंबा है। विजिबल पुलिसिंग के तहत 24 घंटे के लिए स्पेशल हाईवे पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है। इसका कार्यक्षेत्र सोन नदी पुल से शिवसागर थाना क्षेत्र के सासाराम टोल प्लाजा तक यातायात संधारण, अपराध नियंत्रण, रोको टोको अभियान, सड़क दुर्घटना में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना है।

रात दस बजे के बाद बालू लदे वाहनों को अनुमति

एसपी ने बताया कि समीक्षा के क्रम में यह बात सामने आई है कि  पूर्व में  लूटपाट की घटना भी घटित हुई है। उसको देखते हुए विशेष ध्यान रहेगा। वहीं यातायात संधारण के लिए औरंगाबाद जिला से  रोहतास की ओर आने वाले बालू लदे वाहन पर दिन में रोक लगाने के लिए औरंगाबाद एसपी से बातचीत हुई है। रात दस बजे के बाद बालू लदे ट्रैक्टर व अन्य वाहनों का पुल पर आने के लिए अनुमति दी जाएगी। जबकि बिना रजिस्ट्रेशन के बालू लदे ट्रैक्टर और नाबालिग चालक के विरुद्ध विशेष कार्रवाई करते हुए धरपकड़ की जाएगी ताकि सड़क दुर्घटना का ग्राफ कम किया जा सके। साथ ही जाम की समस्या से भी यात्रियों को निजात मिल सके।

दो टीमों की लगाई गई है ड्यूटी

एसपी ने बताया कि हाईवे पेट्रोलिंग वाहन में दो टीमों की ड्यूटी लगाई  गई है। एक टीम सुबह नौ बजे  से रात नौ बजे जबकि दूसरी टीम रात से सुबह तक कार्य करेगी। पेट्रोलिंग वाहन में जीपीएस लगा रहेगा तथा उसमें एक अधिकारी और चार सिपाही रहेंगे। वाहन में लाइट और लाउडस्पीकर की व्‍यवस्‍था भी है ताकि एनएच पर जाम लगने पर घोषणा भी करते रहेंगे। मौके पर मेजर रामाकांत प्रसाद भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.