Move to Jagran APP

दो माह से दुकानदारी व क्षेत्र के अधिकांश हिस्से में जलापूर्ति ठप

टिकारी टिकारी बस स्टैंड से बेल्हाडिया मोड़ तक पथ व नाले का निर्माण होने से विगत दो माह से दर्जनों दुकानों की दुकानदारी व क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में जलापूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST)
दो माह से दुकानदारी व क्षेत्र के अधिकांश हिस्से में जलापूर्ति ठप
दो माह से दुकानदारी व क्षेत्र के अधिकांश हिस्से में जलापूर्ति ठप

टिकारी : टिकारी बस स्टैंड से बेल्हाडिया मोड़ तक पथ व नाले का निर्माण होने से विगत दो माह से दर्जनों दुकानों की दुकानदारी व क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में जलापूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। पथ निर्माण विभाग के शेरघाटी प्रमंडल द्वारा संवेदक के माध्यम से कराये जा रहे निर्माण कार्य की गति इतनी धीमी है कि उक्त मार्ग पर लोगों का आवागमन तो ठप है ही इसके साथ साथ कई दुकानों के आगे नाली के लिए गड्ढे खोद छोड़ दिए गए है, जिससे उनकी दुकानदारी पूरी तरह से ठप हो चुकी है। बड़े बड़े गड्ढे खोदे जाने के कारण आमजन को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि संवेदक की लापरवाही को लेकर आमजन व जन प्रतिनिधि द्वारा स्थानीय प्रशासन सहित जिला स्तरीय प्रशासन को भी लिखित शिकायत की परन्तु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

prime article banner

पुरानी सड़क तोड़कर शुरू किया गया निर्माण : संवेदक द्वारा बस स्टैंड से लेकर बेल्हाडिया मोड़ तक सड़क को एक माह पूर्व ही तोड़ दी गई है परन्तु अब तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो सका है। उक्त मार्ग पर वाहनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो चुका है।

जलापूर्ति की पाइप को उखाड़ दिया गया : संवेदक द्वारा सड़क निर्माण के नाम पर पीएचईडी विभाग द्वारा हर घर नल जल के लिए बिछाए गए जलापूर्ति पाइप को भी उखाड़ दिया गया है जिस कारण नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 13, वार्ड 12 व वार्ड 08 के अधिकांश घरों में जलापूर्ति पूरी तरह ठप है। उक्त मामले को लेकर नगर पंचायत कार्यालय द्वारा पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को कई बार पत्राचार किया गया परन्तु स्थिति जस की तस है।

मुआवजा प्राप्त लोगों का नहीं तोड़ा जा सका मकान : जानकारी हो कि उक्त मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर शहर के कई मकान मालिकों को उनके हिस्से को सड़क में लिए जाने के कारण राज्य सरकार द्वारा आर्थिक मुआवजा भी लगभग एक दशक पूर्व दिया जा चुका है। परन्तु अब तक स्थानीय प्रशासन द्वारा उक्त हिस्से को नहीं हटाया जा सका है एवं संवेदक द्वारा संकीर्ण सड़क को बिना चौड़ा किये निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। क्या कहते है कार्यपालक पदाधिकारी

नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश कुमार सिन्हा ने बताया कि संवेदक द्वारा जलापूर्ति पाइप तोड़े जाने को लेकर कई बार विभाग को पत्राचार किया गया है। उक्त मामले को लेकर अनुमंडल प्रशासन व जिला प्रशासन को भी सूचना दी गई है। पुन: अग्रेतर कारवाई के लिए विभाग से पत्राचार किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.