Move to Jagran APP

गया में सात साल के मासूम का अपहण, अपराधियों ने मांगी 50 लाख की फिरौती

गया में एक बार फिर से अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है। बदमाशों ने मानपुर इलाके से एक सात साल के मासूम को अगवा कर लिया है। इसके साथ ही अपराधियों ने 50 लाख की फिरौती की मांग की है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 06:55 PM (IST)
गया में सात साल के मासूम का अपहण, अपराधियों ने मांगी 50 लाख की फिरौती
गया में सात साल के मासूम का अपहरण। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। गया में अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है। जिले के मानपुर प्रखंड अंतर्गत रसलपुर गांव के रिटायर्ड आर्मी बाल्मीकि सिंह के पुत्र मोहित कुमार का बदमाशों ने अपहरण कर लिया है। बच्चे की उम्र 7 वर्ष है। बुधवार की देर रात में वह अपने घर के पास खेल रहा था। तभी अज्ञात दो व्यक्तियों ने बोलेरो से आकर बच्चे को जबरन उठा लिया। घटना के कई घंटे बीतने को हैं। बावजूद पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच सकी है।इस बीच परिवार से मिल रही जानकारी के अनुसार बदमाशों ने 50 लाख की फिरौती मांगी है।

loksabha election banner

बार बार मोबाइल बंद कर ले रहे हैं अपरणकर्ता

इसके लिए अब तक कई बार फोन करके पैसा देने की मांग की है। स्वजनों का कहना है कि बदमाश बार-बार अपना मोबाइल बंद कर ले रहे हैं। त्योहार के दिन हुई इस घटना से परिवार के लोग सदमे में हैं। पुलिस ने अपनी दबिश बढ़ा दी है। वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि मानपुर के रसलपुर से 7 वर्षीय बालक का अपहरण बुधवार की देर रात उसके घर के पास से ही किया गया है। पुलिस परिवार द्वारा मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। प्राथमिकी दर्ज करने के उपरांत पुलिस ने अपनी सक्रियता बढ़ाई है।

मोबाइल लोकेश के आधार पर पुलिस कर रही जांच 

टीम गठित कर मोबाइल लोकेशन के आधार पर बदमाशों की खोज की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि जिन बदमाशों द्वारा अपहरण किया गया है। उन लोगों ने बतौर फिरौती 50 लाख की डिमांड की है। जिस नंबर से पीड़ित परिवार को फोन किया गया है। उस नंबर की जांच करने के लिए टेक्निकल सेल को लगाया गया है। जल्द ही इस मामले की उद्भेदन की जाएगी। लेकिन अभी तक की जांच पड़ताल और पीड़ित परिवार से पूछताछ के दौरान यह सामने आया है कि पीड़ित परिवार का बहनोई ही बच्चे के अपहरण का सूत्रधार है। इस दिशा में भी पुलिस काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.