Move to Jagran APP

जांच टीम को देख झारखंड की ओर भागा ट्रक, कार भी फुर्र, नवादा में उत्‍पाद अधीक्षक के सामने हुआ खेल

नवादा जिले के रजौली जांच केंद्र पर मंगलवार को उत्‍पाद अधीक्षक के सामने से दो गाड़‍ियां बिना जांच के निकल गईं। यह देखकर अधिकारी सन्‍न रह गए। इधर लोगों का कहना है कि जब अधिकारी के सामने ऐसा हो सकता है तो फिर सामान्‍य स्थिति में क्‍या होता होगा।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 06:34 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 06:34 AM (IST)
जांच टीम को देख झारखंड की ओर भागा ट्रक, कार भी फुर्र, नवादा में उत्‍पाद अधीक्षक के सामने हुआ खेल
जांच में लगे सिपाहियों को फटकारते उत्‍पाद अधीक्षक। जागरण

रजौली (नवादा), संवाद सूत्र। रजौली थाना क्षेत्र के समेकित जांच चौकी पर झारखंड की ओर से आने वाली गाड़‍ियोंं की नियमित रूप से जांचकी जाती है। मंगलवार को भी ऐसा ही हो रहा था। लेकिन इस बीच जो खेल नजर आया वह उत्‍पाद अधीक्षक को भी हैरान कर गया। उत्‍पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद की मौजूदगी में दो वाहन बिना जांच के फरार हो गए। ट्रक और एक कार सांय से निकल गई। इसके बाद उत्‍पाद अधीक्षक ने सिपाही व होमगार्ड जवानों को फटकार लगाई। फोटो ले रहे मी‍डिया कर्मियों पर भी वे भड़क गए। 

loksabha election banner

वापस झारखंड की ओर मुड़ गया ट्रक 

गौरतलब हो कि नवादा में जहरीली शराब ने बीते दिनों पंद्रह लोगों की जान ले ली। कई लोगों की आंखों की रोशनी छीन ली थी। इसके बाद डीएम यशपाल मीणा के निर्देश पर बड़े मालवाहक वाहनों की भी जांच शुरू की गई है।साथ ही घटना  के बाद से सीमा पर थोड़ी सख्ती उत्पाद टीम करने लगी है। इसी क्रम में मंगलवार को जांच हो रही थी। यह देखकर झारखंड की ओर से आने वाला ट्रक वापस झारखंड की ओर मुड़कर भाग गया। दूसरी ओर  जांच के दौरान भागते ट्रक को देख एक कार भी नवादा की ओर बगैर जांच के निगल गई। घटना के समय उत्‍पाद अधीक्षक मौजूद थे। उत्‍पाद विभाग के सिपाही और होम गार्ड जवान डंडे पटकते रह गए। लेकिन वे गाड़‍ियां पकड़ में नहीं आ सकीं।

उत्‍पाद अधीक्षक के सामने यह हाल तो  

यह देखकर अनिल कुमार आजाद ने सिपाही और होमगार्ड की क्‍लास लगा दी। इस दौरान मिडिया कर्मियों के फोटो विडियो लेने पर भी भड़क गए। और कहा कि हम अपने विभाग के लोगों को डांट फटकार कर रहे हैं तो आपलोग फोटो क्यों खींच रहे हैं, जाइए यहां से न्यूज नहीं मिलेगा आपलोगों को। इस घटना के बाद चर्चा शुरू हो गई कि जब विभाग के आला अधिकारी के सामने इस तरह होता है तो फिर सामान्‍य स्थितियों में क्‍या होता होगा। बिना जांच-पड़ताल के गाड़‍ियां बेफिक्र हो निकलती होंगी। इस दौरान जांच टीम का नेतृत्व कर रहे एसआई राजेश कुमार सिन्हा के साथ उत्पाद सिपाही व होमगार्ड के जवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.