श्रीकृष्ण महायज्ञ को लेकर धार्मिक अनुष्ठान शुरू

गया। टिकारी प्रखंड अंतर्गत रेवई गांव में सोमवार को कलश यात्रा के साथ श्रीकृष्ण महायज्ञ सह राधा कृष्ण प्राण प्रतिष्ठा का धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो जाएगा। यज्ञ के लिए बाजा गाजा के साथ रेवई सूर्य मंदिर से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जलभरी की जाएगी।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:25 PM (IST)
श्रीकृष्ण महायज्ञ को लेकर धार्मिक अनुष्ठान शुरू

गया। टिकारी प्रखंड अंतर्गत रेवई गांव में सोमवार को कलश यात्रा के साथ श्रीकृष्ण महायज्ञ सह राधा कृष्ण प्राण प्रतिष्ठा का धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो जाएगा। यज्ञ के लिए बाजा गाजा के साथ रेवई सूर्य मंदिर से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जलभरी की जाएगी। महायज्ञ को लेकर गांव स्थित जौहर मंदिर के प्रांगण में सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। विशाल यज्ञशाला के साथ भजन, कीर्तन व प्रवचन के लिए बड़ा व सुसज्जित स्टेज का निर्माण किया गया है। महायज्ञ आयोजन समिति के सदस्य स्थानीय नागरिक प्रेम प्रकाश ने बताया कि कलश यात्रा, पंचांग पूजन, मंडप प्रवेश, अरणि मंथन और जलाभिषेक के साथ अनुष्ठान का शुभारंभ होगा। अगले दिन मंगलवार को विशेष पूजन, फलाधिवास, फुलधिवास, धृतादिवस, सयाधिवास का आयोजन होगा। जबकि बुधवार को नगर भ्रमण और महास्नान और गुरुवार को राधा कृष्ण की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। अनुष्ठान के अंतिम दिन शुक्रवार को हवन, भंडारा के बाद संत- महात्माओं की विदाई के साथ आयोजन का समापन होगा।

इस महायज्ञ का संपादन श्री श्री 1008 श्री हीरा दास त्यागी की देखरेख में किया जाएगा। इस दौरान अयोध्या से पधारे सीता शहचरी का प्रवचन और कुश्माता को भागवत कथा के वाचन होगा, के लिए बुलाया गया है। संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा

टिकारी। शहर स्थित शांति पैलेस में रविवार को लोजपा (रामविलास) की एक बैठक हुई। इसमें संगठन को मजबूत बनाने एवं पार्टी में अधिक से अधिक सदस्यों को जोड़ने, संगठन का विस्तार करने सहित कई बिदुओं पर गहन विचार-विमर्श किया गया। बैठक का शुभारंभ सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण के साथ हुआ। जिसके बाद आगत अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया गया। संबोधित करते हुए पार्टी के टिकारी विधानसभा प्रभारी सह प्रदेश महासचिव कमलेश शर्मा, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव बेचन चंद्रवंशी, धनंजय पासवान, जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार आदि ने बैठक को संबोधित करते हुए संगठन को मजबूत बनाने की अपील की। पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार पासवान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में चिटू शर्मा, ठाकुर सुमन सिंह, राघवेंद्र सिंह, मुकेश कुमार, आशा देवी, सुनैना देवी, पंकज पासवान आदि मौजूद थे। संचालन नरेश पासवान ने किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept