Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी की समधन ज्‍याेति ने बाराचट्टी में जलाई जीत की ज्‍याेति

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की समधन ज्‍याेति देवी दूसरी बार बाराचट्टी की विधायक चुनी गई हैं। इससे पहले वे 2010 में यहां से निर्वाचित हुई थीं। इस बार भी उन्‍होंने राजद की समता देवी को शिकस्‍त दी है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 02:17 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 02:17 PM (IST)
Bihar Election 2020: पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी की समधन ज्‍याेति ने बाराचट्टी में जलाई जीत की ज्‍याेति
झारखंड के भद्रकाली मंदिर में पूजा करने पहुंचीं ज्‍याेति देवी।

जेएनएन, गया। एनडीए से हम की प्रत्याशी ज्योति देवी ने बाराचट्टी विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार जीत की ज्‍याेति जलाई। राजद की समता देवी को उनके हाथों 6318 मतों से हार का सामना करना पडा। चुनाव जीतने के बाद ज्योति देवी मतगणना केंद्र से अपने समधी और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से आशीर्वाद लेने पहुंची। इसके बाद अपने समर्थकों के बीच पहुंच गईं। विधानसभा क्षेत्र से काफी संख्या में पहुंचे एनडीए के कार्यकर्ताओं ने जीत की खुशी में ज्योति देवी को बधाई दी।

loksabha election banner

क्षेत्र का विकास और अमन चैन के लिए की पूजा अर्चना- बाराचट्टी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित विधायक ज्योति देवी बुधवार को क्षेत्र के विकास और अमन चैन की प्रार्थना करने झारखंड के इटखोरी पहुंच गईं। वहां उन्‍होंने मां भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना की।

हमारी नहीं एनडीए कार्यकर्ताओं की जीत है-ज्‍योति- बाराचट्टी की नवनिर्वाचित विधायक ज्योति देवी कहती हैं कि यह हमारी जीत नहीं हुई है बल्कि एनडीए कार्यकर्ताओं की जीत हुई है। हमारे एनडीए कार्यकर्ता सुबह से शाम तक भूखे-प्‍यासे कहीं साइकिल से तो कहीं पैदल देहतोड मेहनत कर लोगों को जागरूक करते रहे। उनकी बदौलत ही यह जीत मिली है। नता की सेवा का मौका जी-जान से करेंगी।

2010 में 23600 वोट से जीती थीं ज्योति देवी- महिला समूह की संचालक और गांव की तेज तर्रार महिला को जदयू ने वर्ष 2010 में बाराचट्टी विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया था। इस चुनाव में महिला समूह से स्वावलंबी बनी ज्योति देवी को कुल 56700 मत प्राप्त हुए थे। उस समय भी इनकी प्रतिद्वंद्वी समता देवी थीं।  उन्‍हें  33100 मत प्राप्त हुए थे। इस प्रकार 23600 मतों से ज्योति देवी ने  समता को पराजित करने की काम की थी।

बाराचटटी में अब तक के विधायक

2005 - जीतनराम मांझी   जदयू

2010 -  ज्योति देवी        जदयू

2015 -  समता देवी         राजद

2020 -   ज्योति देवी       हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्यूलर)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.