Move to Jagran APP

नवादा जेल में कैदी की मौत का मामला, नतीजे तक पहुंची जांच टीम; डीएम को जल्‍द सौंपी जाएगी रिपोर्ट

जांच टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है। गवाहों के बयान पर माथापच्ची करने बाद रिपोर्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 03:17 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 03:17 PM (IST)
नवादा जेल में कैदी की मौत का मामला, नतीजे तक पहुंची जांच टीम; डीएम को जल्‍द सौंपी जाएगी रिपोर्ट
कैदी की मौत मामले में जल्‍द रिपोर्ट सौंपेगी जांच टीम। सां‍केतिक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, नवादा। मंडलकारा के बंदी गुड्डू कुमार की पिटाई से मौत को लेकर चल रही जांच लगभग पूरी कर ली गई है। जांच टीम नतीजे तक पहुंच गई है। हालांकि अभी तक रिपोर्ट जिलाधिकारी को नहीं सौंपी गई है। लिहाजा जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं हो सकी है। सूत्र बता रहे हैं कि टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है। गवाहों के बयान पर माथापच्ची करने बाद रिपोर्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। बहरहाल, इस रिपोर्ट पर मृतक के स्वजन से लेकर आम लोग नजर गड़ाए हुए हैं। जेल अधिकारियों को भी बेसब्री से जांच रिपोर्ट का इंतजार है। कार्रवाई की लटक रहे तलवार से सहमे अधिकारी अपने बचाव में तथ्य जुटाने में लगे हुए हैं।

loksabha election banner
    • बेसब्री से रिपोर्ट का इंतजार कर रहे स्वजन से लेकर आमजन

    • मामला मंडलकारा के बंदी गुड्डू की मौत से जुड़ा

गौरतलब है कि छह सितंबर को मंडलकारा के बंदी गुड्डू की मौत हो गई थी। मृतक के शरीर पर पिटाई के गहरे निशान मौजूद थे। हाथ-पैर को रस्सी से बांधने के भी निशान थे। लिहाजा स्वजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाते हुए नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने एक जांच टीम का गठन किया था। इसके बाद सदर एसडीएम-एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित टीम ने गहनता से जांच की। मंडलकारा में घंटों जाकर पूरी बारीकी से जांच की गई। इसके अलावा मृतक के घर सोहदा गांव, गिरफ्तारी स्थल धर्मपुर मोड़ सहित रजौली थाना में पूरे मामले की जांच की गई। तकरीबन पांच दर्जन लोगों के बयान कलमबंद किए गए हैं।

जांच ने सभी बिंदुओं पर गहनतापूर्वक छानबीन की। इसमें कैदी की मौत के अलावा भी कई ऐसे तथ्‍य सामने आए हैं, जो सिर्फ सुनने को मिलते थे, लेकिन उनका पुख्‍ता प्रमाण नहीं मिल पाता था। घटना की पुनरावृति न हो, इसके लिए भी जांच टीम सभी तथ्‍यों को साक्ष्‍यों के साथ पेश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.