Move to Jagran APP

गया शहर में पुलिस ने सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए दिन में बडे़ वाहनों के प्रवेश पर लगाई रोक

नए यातायात नियमों के तहत गुरुवार से कोई भी बड़ा वाहन शहर की सड़कों पर नहीं चलेंगे। इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गया शहर मानपुर बोधगया जैसे प्रमुख मार्गों पर बड़े वाहन दिन में गुजरने के कारण सड़क दुर्घटनाएं हो रही है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 03:57 PM (IST)
गया शहर में पुलिस ने सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए दिन में बडे़ वाहनों के प्रवेश पर लगाई रोक
जाम और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बड़े वाहनों का दिन में प्रवेश वर्जित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, गया। गया शहर और आसपास के प्रमुख मार्गों पर पिछले एक सप्ताह में सड़क दुर्घटना की वारदात बड़ी है। वारदात पर रोक लगाने के लिए पुलिस महकामा  ने एक रणनीति तैयार की है। उस रणनीति के तहत शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर दिन में वर्जित कर दिया गया है। रणनीति गुरुवार से गया शहर और आसपास क्षेत्रों में लागू होगी। इस बात की जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने कहा कि शहर और आसपास के सड़क दुर्घटना वे काफी दुखी हैं। इसे रोकने के लिए नए यातायात नियम बनाए गए हैं।

loksabha election banner

नए यातायात नियमों के तहत गुरुवार से कोई भी बड़ा वाहन शहर की सड़कों पर नहीं चलेंगे। इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गया शहर मानपुर बोधगया जैसे प्रमुख मार्गों पर बड़े वाहन दिन में गुजरने के कारण सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। इसलिए सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक कोई भी बड़ा वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगा। इसके लिए मानपुर चाकंद. विश्वविद्यालय थाना चेरकी की चनौती ऐसे मार्गों पर बैरियर लगाया गया है जो गुरुवार से कार्य करने लगेगा। वहां पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। ताकि सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। एसएसपी ने कहा कि वर्जित क्षेत्र में स्कूल बस तेल टैंकर एलपीजी गैस एंबुलेंस जैसे बड़े वाहन को प्रवेश की अनुमति दी गई है।

मालवाहक वाहन किसी भी हाल में दिन में शहर में प्रवेश नहीं करेगा। इस आशय का आदेश संबंधित थाना क्षेत्र में बनने वाले बैरियर के प्रभारी को दे दिया गया है। इसे सख्ती से अनुपालन करने को कहा गया है रात्रि 9:00 बजे के बाद और सुबह 7:00 बजे तक मालवाहक व बड़े वाहन प्रवेश कर सकते हैं। उसके बाद में शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एसएसपी ने कहा कि पिछले 1 सप्ताह में जो भी मानपुर और गया मैं 8 से 10 लोगों की जान बड़े वाहन के प्रवेश से हुई है। इसलिए इस तरह के बालों पर प्रवेश वर्जित करना बहुत ही जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.