Move to Jagran APP

सासाराम में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, बाइक की डिक्की से पॉकेट तक की ली गई तलाशी

बढ़ते अपराध व लूटपाट की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगाने को पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। इसके तहत पुराने जीटी रोड पर शहर के इंट्री प्वाइंट बेदा नहर पुल व डीएवी स्कूल अदमापुर के पास पुलिस ने दो घंटे से अधिक समय तक सघन बाइक चेकिंग अभियान चलाया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:46 AM (IST)
सासाराम में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, बाइक की डिक्की से पॉकेट तक की ली गई तलाशी
लूटपाट की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगाने को ले रविवार को पुलिस ने बाइक चेकिंग अभियान चलाया।

जागरण संवाददाता, सासाराम: रोहतास। बढ़ते अपराध व लूटपाट की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगाने को ले रविवार को पुलिस ने बाइक चेकिंग अभियान चलाया। रोको-टोको अभियान के तहत पुराने जीटी रोड पर शहर के इंट्री प्वाइंट बेदा नहर पुल व डीएवी स्कूल अदमापुर के पास  पुलिस ने दो घंटे से अधिक समय तक सघन बाइक चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान बाइक की डिक्की से लेकर युवकों की पॉकेट तक की तलाशी ली गई।

loksabha election banner

एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर प्रतिदिन रोको टोको अभियान के तहत वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इस दौरान बिना हेलमेट और मास्क के ही बाइक चलाने वाले से जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार बाइक की डिक्की की तलाशी लेने के पीछे उद्देश्य यह है कि कोई भी बाइक सवार किसी भी तरह की आपत्तिजनक सामान तो लेकर नहीं चल रहे है। अपराध की अधिकांश घटनाओं में बाइक के हो रहे उपयोग को देखते हुए इसकी जांच आवश्यक हो गई है। पिछले दिनों कोचस में पेट्रोल पंप मालिक के साथ बैंक के पास रुपये लूटपाट कर हत्या जैसे संगीन आपराधिक मामले में अपराधियों ने बाइक का ही उपयोग किया था। इसके अलावा समय-समय पर बाइक से भी शराब ले जाते हुए तस्करों की भी गिरफ्तारी होती रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.