Move to Jagran APP

आपदा में हमदर्द बने चिकित्सकों को मिला कोरोना वारियर्स का सम्मान, आयुक्‍त व आइजी ने किया सम्‍मानित

गया के आइएमए सभागार में शनिवार को कोरोना वारियर्स अवार्ड 2021 का आयोजन किया गया। इसमें प्रमंडलीय आयुक्‍त और आइजी ने चिकित्‍सकों को सम्‍मानित किया। इस दौरान वक्‍ताओं ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्‍सकों ने अहम भूमिका निभाई।

By Edited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 08:28 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 10:18 AM (IST)
आपदा में हमदर्द बने चिकित्सकों को मिला कोरोना वारियर्स का सम्मान, आयुक्‍त व आइजी ने किया सम्‍मानित
चिकित्‍सकों को सम्‍मानित करते कमिश्‍नर व आइजी। जागरण

जागरण संवाददाता, गया। आइएमए सभागार में शनिवार को कोरोना वारियर्स अवार्ड 2021 का आयोजन किया गया। दर्जनों चिकित्सकों को उनके बेहतर योगदान के लिए सम्मानित किया गया। डॉ. एएन राय, डॉ. उमानाथ भदानी, डॉ. डीके सहाय, डॉ. बीके जैन व दूसरे चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। गणमान्य चिकित्सकों को प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े, आइजी अमित लोढ़ा व आइसीआइसीआइ बैंक के चंदन शाही ने सम्‍मानित किया। 

loksabha election banner

महामारी में भी निभाते रहे अपना दायित्‍व

आइएमए अध्यक्ष डॉ. रामसेवक प्रसाद सिंह ने कहा कि बीते साल कोरोना महामारी के दौरान चिकित्सकों ने मानवता की सेवा में अपने जान तक की परवाह नहीं की। लाखों लोग पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए। इनमें कई चिकित्सक भी रहे। बावजूद देश भर के चिकित्सकों ने मरीजों की इलाज व जांच में अपना योगदान दिया। आम जनों के लिए हमदर्द बनकर चिकित्सकों ने इलाज कर लाखों जिंदगियां बचाई। चिकित्सक अपने अस्पताल में निजी क्लीनिक में रात दिन काम करते हुए लोगों की जान बचाने में डटे रहे। गया जिले में इस महामारी में उत्कृष्ट कार्य के लिए आईसीआई बैंक, रेड क्रॉस, आइएमए गया ने संयुक्त तत्वावधान में इस सम्मान समारोह का आयोजन किया।

घराना एसोसिएट के संरक्षक ने पत्नी संग लगवाया कोविशील्ड का टीका

गया शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी व समाज सेवी झूलन प्रसाद सिंह (83 वर्ष) ने अपनी पत्‍नी लालसा देवी(78) संग शनिवार को कोविशील्ड का पहला डोज का टीका लगवाया। वह अपने पुत्र संजय कुमार के साथ शहर के हिलींग टच हॉस्पीटल में टीका लगाने पहुंचे थे। झूलन प्रसाद शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी व समाज सेवी हैं। उन्होंने कहा कि यह टीका सभी को लेना चाहिए। ताकि कोरोना से लड़ाई लडऩे में सहायता मिल सके। समाजसेवी ने कोरोना के संकट काल को याद करते हुए कहा कि पूरी दुनिया इससे प्रभावित हुई। लेकिन बिहार और खासकर गया के लोगों ने सरकार के निर्देशों का पालन किया। अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में कोरोना से औसतन कम लोग प्रभावित हुए। दोनों बुजुर्गों ने आम जनों से अपील किया कि कोविशील्ड का टीका लगवाने के बाद भी मास्क जरूर पहनें। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन भी करें। साफ-सफाई का ख्याल रखें। वेबजह भीड़भाड़ में जाने से बचें। इन दोनों बुजुर्ग लोगों का टीकाकरण करते समय अस्पताल के कर्मी भी प्रसन्न थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.