Move to Jagran APP

परीक्षा घोटालों में बदनाम बिहार के लिए बुरी खबर, अब CBSE पेपर लीक से भी जुड़े तार

परीक्षा घोटालों को लेकर बदनाम रहे बिहार के लिए एक बार और बुरी खबर मिली है। सीबीएसई की 10वीं परीक्षा के पेपर लीक के तार भी बिहार से जुड़ गए हैं। क्‍या है मामला, जानिए।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 02 Apr 2018 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 02 Apr 2018 11:11 PM (IST)
परीक्षा घोटालों में बदनाम बिहार के लिए बुरी खबर, अब CBSE पेपर लीक से भी जुड़े तार
परीक्षा घोटालों में बदनाम बिहार के लिए बुरी खबर, अब CBSE पेपर लीक से भी जुड़े तार

गया [जेएनएन]। परीक्षा घोटालों के लिए बदनाम बिहार के लिए यह बुरी खबर है। सीबीएसई की 10वीं परीक्षा के पेपर लीक मामले के तार भी बिहार से जुड़ गए हैं। इस मामले में चतरा (झारखंड) पुलिस ने गया से पूर्व जिला पार्षद और जदयू नेत्री पूनम देवी का पुत्र अमित को गिरफ्तार किया है। वह गया के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सरमां का रहने वाला है।

loksabha election banner

अमित पर आरोप है कि उसने पटना के एक कोचिंग संस्थान से लीक पेपर वाट्सएप पर चतरा में रह रहे बहनोई को भेजा था। उसने वहां के एक कोचिंग संचालक को दिया और फिर यह वायरल हो गया। इस बात की जानकारी जब चतरा पुलिस को मिली तो छानबीन मे जुट गई। सारी कार्रवाई बहुत ही गोपनीय तरीके से की गई थी। पुलिस पूर्व पार्षद के दामाद को लेकर चतरा पहुंची थी।

पटना में आइआइटी की तैयारी करता है आरोपित

पूनम देवी ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम, बेटे ने क्या किया है। चतरा पुलिस उनके दामाद पिंटू कुमार को लेकर पहुंची, जो चतरा में गिद्धौर का रहने वाला है। पुलिस ने पूछा कि अमित कहां है तो बताया कि वह पटना में आइआइटी की तैयारी कर रहा है। पुलिस ने पति के साथ अभद्र व्यवहार किया और गाड़ी में बिठा लिया।

एक कोचिंग सेंटर से मिला था पेपर

पूनम देवी ने बताया कि उन्होंने बेटे से पूछताछ की। उसने बताया कि उसके एक दोस्त ने पटना के ही एक कोचिंग सेंटर से पेपर लाकर दिया था। अमित ने दोस्त को बुलाया भी और जिस कोचिंग सेंटर से पेपर मिला, पुलिस को वहां चलने को बोला। लेकिन पुलिस कोंचिग सेंटर नहीं जाकर उसे झारखंड लेती चली गई।

गिरफ्तार आरोपित का पता नहीं बता रही पुलिस

पुलिस ने उनके बेटे को कहां रखा है, इसके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता रहे हैं। पूछने पर थाना प्रभारी ने हजारीबाग बाल सुधार गृह भेजने की जानकारी दी, पर वह वहां नहीं था। वापस चतरा थाना पहुंचे तो पुलिस ने डांट कर भगा दिया। कुछ लोगों ने बताया कि उसे चतरा जेल भेजा गया है। उसके बारे में कुछ पता नहीं है।

पूर्व पार्षद ने कहा कि पुलिस स्थानीय बाराचट्टी पुलिस को लिए बगैर पहुंची थी। पति को भी जबरन उठाकर पटना ले गई। रविवार को भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.