Move to Jagran APP

वर्चुअल कोर्ट में शामिल नहीं होंगे गया के कोई भी अधिवक्‍ता, आमसभा में कहा- फिजिकल हो कामकाज

गया बार एसोसिएशन की एक अापात बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले के कोई भी अधिवक्‍ता वर्चुअल कोर्ट में शामिल नहीं होंगे। एसोएिसशन के कोई सदस्‍य ऐसा नहीं करें इस पर निगरानी भी रखी जाएगी। इसके लिए कमेटी बनाई गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:20 AM (IST)
गया के अधिवक्‍ता करेंगे वर्चुअल कोर्ट का विरोध। प्रतीकात्‍मक फोटो

गया, जागरण संवाददाता। गया बार एसोसिएशन (Bar Association of Gaya) ने वर्चुअल कोर्ट (Virtual Court) का विरोध किया है। उनलोगों ने फिजिकल कामकाज की मांग की है। साथ ही वर्चुअल कोर्ट के निर्णय के विरोध में आंदोलन का निर्णय लिया है। आंदोलन की सफलता को लेकर कमेटी का गठन भी किया गया है।सोमवार को हुई आम सभा की एक आपात बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

वर्चुअल कोर्ट में सही तरीके से नहीं हो पाता काम

संचालन करते हुए बार एसोसिएशन के सचिव सह सदस्य बिहार बार काउंसिल मुरारी कुमार हिमांशु ने कहा कि वर्चुअल कोर्ट में कोई भी कार्य नहीं होता है। केवल दो-चार अापराधिक मुकदमा में जमानत का कार्य ही होता है। इसलिए न्यायालय का कार्य फिजिकल प्रणाली से ही होना चाहिए। गया बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव राजन प्रसाद ने कहा कि वर्चुअल कोर्ट में कोई भी दीवानी मुकदमा का कार्य नहीं होता है। न ही सभी अधिवक्ताओ के पास कोर्ट से वर्चुअल संपर्क करने की सुविधा है। बैठक में उपस्थित पूर्व सचिव रविन्द्र प्रसाद, अनिल कुमार के अलावा अधिवक्ता डाॅ. सुनील कुमार, अम्बुज कुमार सिन्हा, जमा अनवर, जगदीश यादव, अर्जुन प्रसाद, नीरज कुमार,प्रमोद कुमार शर्मा, मो याहिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। सभी ने इस बात पर बल दिया कि हम सभी को वर्चुअल कोर्ट का बहिष्कार करना चाहिए। पूर्व में नौ अप्रैल की आम सभा में लिए गए निर्णय का हम सभी को पालन करते हुए सभी अधिवक्ता को एकजुटता का परिचय देना चाहिए । 

एसोसिएशन की अवहेलना करने वालों पर रहेगी नजर  

आम सभा में एक सोलह सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया। कमेटी इस आंदोलन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। टीम में गया बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव राजन प्रसाद, रविन्द्र प्रसाद एवं अनिल कुमार अधिवक्ता ललिता देवी, अर्जुन प्रसाद, जगदीश यादव, नीरज कुमार, मोण्याहिया, जमा अनवर, चन्द्रदेव कुमार, डाॅ सुनील कुमार,प्रदीप कुमार, कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा, अम्बुज कुमार सिन्हा, विनो कुमार एवं प्रमोद कुमार शर्मा है। इसके अलावा आम सभा में एक पांच सदस्यीय निगरानी समिति का भी गठन किया गया। जो यह जांच कर अपना प्रतिवेदन सौपेगें कि कौन अधिवक्ता आम सभा के निर्णय की अवहेलना कर रहें हैं और वर्चुअल कोर्ट में कार्य कर रहे हैं। निगरानी समिति में कुमार विनोद सिन्हा, नागेन्द्र प्रसाद शर्मा, ललित कुमार गुप्ता, बागेश कुमार एवं उपेन्द्र प्रसाद को रखा गया है। बैठक में एसोसिएशन के संयुक्त सचिव नन्द किशोर प्रसाद श्रीवास्तव,सहायक सचिव अखिलेन्द्र कुमार, प्रदीप कुमार,अंकेक्षक आशुतोष पाण्डेय,अधिवक्ता विजय कुमार भी उपस्थित थे। सचिव मुरारी कुमार हिमांशु ने कार्यकारिणी के एक सदस्य अवधेश रविदास से आन्दोलन को सफल बनाने कर अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.