गया में कोरोना के मिले नए 57 पॉजिटिव केस; डाक्टर बोले- खतरा अभी टला नहीं है, संभल कर रहें

गया में कोरोना के संक्रमण के रफ्तार में गिरावट देखने को मिल रही है। गुरुवार को जिले में 57 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। लेकिन डॉक्टर का कहना है कि खतरा अभी टला नहीं है। सावधानी ही बचाव है।

Rahul KumarPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:07 AM (IST)
गया में कोरोना के मिले नए 57 पॉजिटिव केस; डाक्टर बोले- खतरा अभी टला नहीं है, संभल कर रहें

जासं, गया: कोरोना संक्रमण के दौर में गुरुवार को जिले में 57 और नए लाेग कोविड संक्रमित मिले हैं। इनमें आरटीपीसीआर की जांच में 42 व रैपिड एंटीजन जांच में 15 लोग पाजिटिव मिले हैं। इस बीच पूर्व से संक्रमित रहे 135 लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए। जिले में अभी 258 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इनमें से पांच का इलाज मगध मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। शेष आइसोलेशन में हैं। कोरोना का आंकड़ा भले ही अभी कम दिख रहा हो लेकिन आम जनों से गुजारिश है कि मास्क पहनना व शारीरिक दूरी का पालन करना जारी रखें। यह कोरोना काल में संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है।

सिविल सर्जन डा. कमल किशाेर राय ने कहा कि खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में कोरोना नियमों से जुड़े गाइडलाइन का पालन करना बहुत ही जरूरी है। लोग भीड़भाड़ में जाने से भी बचें। जिले में अभी हर रोज कुछ न कुछ लोग संक्रमण की चपेट में आ ही रहे हैं।

मास्क नहीं पहनने पर फाइन

वहीं नवादा में कोविड के तीसरी लहर की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी यश पाल मीणा द्वारा टीकाकरण के अलावा गाइडलाइन का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। प्रतिदिन मास्क जांच को लेकर अभियान चलाया जा रहा है और मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। जिले में अबतक कुल 8 हजार 199 व्यक्तियों से मास्क नहीं पहनने के आरोप में 4 लाख 9 हजार 950 रूपये की वसूली की गई है।

सदर अनुमंडल क्षेत्र में मास्क जांच के क्रम में 5 हजार 260 व्यक्तियों से 2 लाख 63 हजार रूपये की वसूली अबतक की गई है। वहीं रजौली अनुमंडल क्षेत्र में 2 हजार 939 व्यक्तियों से 1 लाख 46 हजार 950 रूपये की वसूली की गई है। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में मास्क जांच अभियान और गाइडलाइन का अनुपालन के लिए लगातार रोको-टोको अभियान चलता रहेगा। जनसंपर्क विभाग द्वारा भीड़-भाड़ वाले चौक-चैराहों प्रजातंत्र चैक, भगत सिंह चैक और रजौली बस स्टैंड के पास ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को हर हाल में रोकेंगे, अभियान लगातार चलाई जा रही है

Edited By Rahul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept