Move to Jagran APP

अवैध संबंध में भांजे ने कराई थी पशु चिकित्सक की हत्या, 36 हजार रुपये दी थी सुपारी

शेरघाटी अनुमंडल का चर्चित पशु चिकित्सक डॉक्टर संजय कुमार उर्फ संजय पासवान हत्याकांड का खुलासा कर लिया गया है। इस संबंध में शेरघाटी एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने सोमवार को पीसी के माध्यम से मीडिया कर्मियों को विस्तृत जानकारी दी है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 05:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 05:17 PM (IST)
अवैध संबंध में भांजे ने कराई थी पशु चिकित्सक की हत्या, 36 हजार रुपये दी थी सुपारी
शेरघाटी में वारदात के विषय में जानकारी देते अधिकारी।

संवाद सहयोगी, शेरघाटी: शेरघाटी अनुमंडल का चर्चित पशु चिकित्सक डॉक्टर संजय कुमार उर्फ संजय पासवान हत्याकांड का खुलासा कर लिया गया है। इस संबंध में शेरघाटी एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने सोमवार को पीसी के माध्यम से मीडिया कर्मियों को विस्तृत जानकारी दी है। चिकित्सक हत्याकांड का मास्टरमाइंड उसका भांजा ही निकला। भांजा से ही दवा बेचने को लेकर हुए विवाद एवं पशु चिकित्सक के पत्नी की बहन के साथ संबंध होना हत्या का मुख्य कारण बना है। उन्होंने कहा कि रवि रंजन कुमार  ग्राम गडरिया टोला थाना बाराचट्टी जो रिश्ते में उसका भांजा लगता था।

loksabha election banner

वह हमेशा संजय के घर आया जाया करता था। इसी बीच संजय की साली से उसका संबंध हो गया। इसको लेकर संजय ने रवि रंजन के साथ मारपीट भी की थी। रवि रंजन भी स्थानीय स्तर पर वेटनरी का प्रैक्टिस करता था। रवि रंजन के घर बाराचट्टी क्षेत्र में संजय भी प्रैक्टिस के लिए जाने लगा। इसी को लेकर संजय और रवि रंजन में तनाव बढ़ गया था। संजय के पास वेटनरी दवा की एजेंसी भी थी। संजय रवि रंजन को अपनी एजेंसी का दवा चलाने का दबाव बना रहा था। लेकिन रवि रंजन और संजय में मतभेद रहने के कारण वह दवा नहीं चला रहा था। मतभेद के क्रम में ही रवि रंजन की भेंट कालू पासवान अपराधी से होता है। रवि रंजन ने कालू को संजय की हत्या के लिए सुपारी देता है। रवि रंजन ने उक्त बातें गिरफ्तारी के बाद पुलिस के समक्ष अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहां है। फिर कल्लू एवं दो अन्य मिलकर संजय को 9 दिसंबर को घोड़ा घाट से लौटने के क्रम में नीलांजना नदी के पास गोली मारकर हत्या कर दिया।

संजय की हत्या के लिए 36 हजार की सुपारी दी गई थी

एसडीपीओ भारती ने कहा कि रवि रंजन ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहा है के शूटर कैलू पासवान को 36 हजार में संजय की हत्या की सुपारी दी गई थी। हत्या के पूर्व उसे छह हजार रुपये दिए गए थे। हत्या में प्रयुक्त करने के लिए उसे मोटर साइकिल भी उपलब्ध कराई गई थी। हत्या में प्रयुक्त की गई मोटर साइकिल आर आई 5 यामाहा भी रवि रंजन के ससुराल रोशन गंज से बरामद कर लिया गया है। साथ ही लोकेशन के लिए प्रयोग लाया गया 3 मोबाइल भी बरामद हुआ है। पुलिस की तकनीकी शाखा ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर उक्त अपराधियों तक पहुंचने में मदद की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.