Move to Jagran APP

बिहार के गया में बड़ी नक्सली वारदात: एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या; घर को भी डायनामाइट से उड़ाया

बिहार के गया में नक्सलियों ने सरयू सिंह भोक्ता के घर में चार लोगों की हत्या कर दी है। घटना गया के डुमरयिया के मोनबार गांव में हुई। नक्सलियों ने घर को डायनामाइट से उड़ा दिया। पुलिस वारदात में शामिल नक्‍सलियों के सर्च ऑपरेशन में लग गई है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 03:22 PM (IST)
बिहार के गया में बड़ी नक्सली वारदात: एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या; घर को भी डायनामाइट से उड़ाया
गया में नक्सलियों की चार लोगों की हत्या। सांकेतिक तस्वीर

गया, जागरण संवाददाता। बिहार के  गया में नक्सलियों के हथियार बंद दस्ता ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के मोंनबार गांव में पुलिस की मुखबीरी करने के मामले में कार्रवाई करते हुए दो महिला समेत एक ही परिवार के चार सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया है। कार्रवाई के बाद नक्सलियों ने एक पर्चा छोड़ा है। इसमें लिखा है कि सात माह पूर्व मोंनबार गांव में चार बड़े नक्सली  नेताओं को सरयू सिंह भोक्ता की महिलाओं ने जहर देकर हत्या की गई थी।

loksabha election banner

यहां चार नक्सली छुपने की सूचना भी दी गई थी। उस वक्त नक्सली नेता अमरेश, सीता, शिवपूजन एवं उदय की हत्या की गई थी। इन नक्सली नेताओं की हत्या का बदला लिया गया है। पर्चा में चार माह पूर्व नक्सली-पुलिस मुठभेड़ को भी फर्जी करार दिया है। जानकारी यह भी हो कि अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया और इमामगंज प्रखंड में 24 नवंबर को पंचायत चुनाव के मतदान होना है। इस कारण नक्सलियों ने पहले ही चुनाव बहिष्कार करने की घोषणा कर रखा है। इस तरह की कार्रवाई से आम लोगों में दहशत देखा जा रहा है। 

यह वारदात डुमरिया थाना क्षेत्र के मोंनबार गांव में शनिवार की रात को हुई है। भाकपा माओवादी ने सरयू सिंह भोक्ता का घर डायनामाइट लगा कर ध्वस्त कर दिया। साथ हीं घर में आग लगा दी है। इधर, वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए नक्सलियों द्वारा यह कार्रवाई की गई है। पुलिस लगातार सर्च अभियान चलाकर नक्सलियाें को पसत किया गया था। ताकि शांतिपूर्ण तरीके से पंचायत चुनाव संपन्न कराया जा सके।

एसएसपी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा पूर्व में डायनामाइट लगाकर डुमरिया में सरजू सिंह भाक्ता के मकान को उड़ाया गया है। सरयू सिंह भोक्ता के पुत्र सतेंद्र सिंह भोक्ता एवं महेंद्र सिंह भोक्ता तथा दोनों की पत्नी  की हत्या घर के दरवाजा पर टांग दिया गया है। चारों शव को बरामद कर पोस्टमार्टम कराने के लिए गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल की घेराबंदी कर विशेष सुरक्षा बलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.