Move to Jagran APP

Nawada News: मनचलों के हुडदंग की सूचना पर पहुंची पुलिस शराब धंधे के बड़े नेटवर्क को देख रह गई दंग , महिला गिरफ्तार

दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार को सिरदला बाजार में मनचले युवाओं के हुड़दंग करने की सूचना पर पुलिस ने सघन छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान शराब बिक्री के बड़े नेटवर्क को देख पुलिस दंग रह गई। पता चला कि पंचायत चुनाव के लिए मुखिया प्रत्‍याशियों ने शराब मंगाई थी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 11:14 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 11:14 AM (IST)
Nawada News: मनचलों के हुडदंग की सूचना पर पहुंची पुलिस शराब धंधे के बड़े नेटवर्क को देख रह गई दंग , महिला गिरफ्तार
पंचायत चुनाव के लिए शराब मंगाकर स्‍टोर की गई थी, सांकेतिक तस्‍वीर।

सिरदला (नवादा), संवाद सूत्र। दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार को सिरदला बाजार में मनचले युवाओं के हुड़दंग करने की सूचना पर पुलिस ने सघन छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान शराब बिक्री के बड़े नेटवर्क को देख पुलिस दंग रह गई। थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बीएमपी जवानों के सहयोग से बाजार में शराब बिक्री के कई ठिकानों पर छापेमारी कर धंधे के नेटवर्क का राजफाश किया। मीणा देवी के घर से 750 एमएल इंपेरियर ब्लू का एक, 375 एमएल का 16 बोतल एवं 375 एमएल का सिग्नेचर अंग्रेजी शराब और 15 लीटर देसी शराब बरामद हुआ। वहीं रंजन राजवंशी के पास से दो बोतल देशी महुआ शराब बरामद हुआ। आरोपित को मौके से गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

मुखिया जी ने मंगवाई थी शराब की खेप

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार महिला ने पूछताछ के बाद स्पष्ट रूप से बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान कुछ मुखिया प्रत्याशी व उनके समर्थकों द्वारा शराब की खेप मंगवाकर मेरे घर में स्टोर किया जाता है। सिरदला बाजार निवासी  भोला स्वर्णकार के पुत्र  लाल कलम उर्फ अभिषेक कुमार स्वर्णकार के द्वारा अंग्रेजी शराब स्टोर किया जाता था। जेहलडीह निवासी बिनोद राजवंशी का पुत्र रोहित  कुमार राजवंशी होम डिलेवरी किया करता था।

थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि अंग्रेजी शराब धंधे का एक बड़ा नेटवर्क है, जिसे ध्वस्त करने की दिशा में कामयाबी मिली है। इस बार प्रत्याशियों के डिमांड पर खेप लाया गया था, जो लगभग खत्म हो गया था। पुन: शराब की बड़ी खेप झारखंड के जंगल के रास्ते आने वाली थी। फिलहाल, सिरदला थाना में कांड संख्या 477/21 दर्ज कर मीणा राजवंशी, रंजन कुमार राजवंशी,ललिता देवी, रोहित कुमार राजवंशी,लाल कलम उर्फ अभिषेक कुमार स्वर्णकार समेत दस अज्ञात को आरोपित बनाया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

शराब के साथ धंधेबाज धराया

 काशीचक में अभियान के तहत स्थानीय पुलिस ने शाहपुर ओपी क्षेत्र के लालबीघा गांव से शुक्रवार की शाम छापेमारी कर एक लीटर शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। धंधेबाज लालबीघा ग्रामीण मुकेश मांझी है, जो काफी दिन से अवैध शराब निर्माण और बिक्री में संलिप्त था। ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया गया हे।

पुलिस ने मेला से पांच शराबियों को किया गिरफ्तार

 हिसुआ थाना की पुलिस ने शुक्रवार कि रात शराब के नशे में मेला घूम रहे पांच शराबियों को गिरफ्तार किया। गश्ती पर रहे एसआइ रुदल ठाकुर ने नगर के महादेव मोड व डीह पर से नरहट थाना क्षेत्र के बभनौर निवासी श्री चौहान के पुत्र विपीन कुमार, सीतामढी थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव निवासी हंसराज तिवारी के पुत्र रौशन कुमार व  भदसेनी गांव के सुभाष सिंह के पुत्र गौरव कुमार को घर दबोचा। वहीं एएसआइ कुमार गौरव ने शुक्रवार की ही रात नगर के नाला पर से पांचू पर निवासी स्व. अजीत ङ्क्षसह के पुत्र राजेश कुमार तथा गढपर से पांचूगढपर मुसहरी निवासी बालकुंद मांझी के पुत्र छोटु मांझी को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि दुर्गा पूजा मेला में शांति बहाल रहे इसके लिए पुलिस सतर्क थी। शराब के नशे में मेला के रंग में विघ्न डालने से पूर्व पांच शराबियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.