Move to Jagran APP

Cyclone Yaas Alert: नवादा के डीएम ने कहा, खतरनाक हो सकता है तूफान, बरतें जरूरी सावधानी

Cyclone Yaas ALERT! नवादा में यास तूफान को लेकर अलर्ट मोड में जिला प्रशासन। राजस्व कर्मचारी पंचायत सचिव आदि को मुख्यालय में बने रहने का आदेश। डीएम ने कहा कि जानमाल की सुरक्षा के लिए उचित सावधानी बरतें जिलेवासी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 07:55 AM (IST)
Cyclone Yaas Alert: नवादा के डीएम ने कहा, खतरनाक हो सकता है तूफान, बरतें जरूरी सावधानी
वीसी में अधिकारियों को निर्देश देते डीएम। जागरण

नवादा, संवाद सहयोगी। Cyclone Yaas ALERT! यास तूफान को लेकर नवादा जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिलाधिकारी यश ,पाल मीणा ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्षों के साथ ही सभी वरीय पदाधिकारियों को प्राकृतिक आपदा से निबटने के लिए तैयार रहने को कहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि मौसम विभाग से चक्रवाती तूफान के संबंध में सूचना दी गई है। 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तूफान आने की सूचना मिली है। जिले में तेज आंधी-बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

loksabha election banner

माइकिंग कर लोगों को दें तूफान की जानकारी 

मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और मौसम की स्थिति को देखते हुए सचेत रहने की चेतावनी दी गई है। इस तूफान के आने से कच्चे मकान के गिरने और जान-माल की क्षति से इंकार नहीं किया जा सकता है। लिहाजा इस प्राकृतिक आपदा से निबटने के लिए ससमय सभी तैयारियां कर लें। राजस्व कर्मचारी, पंचायत सचिव, चौकीदार-दफादार समेत अन्य कर्मचारी मुख्यालय में बने रहेंगे। डीएम ने पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि माइकिंग के जरिए क्षेत्र में लोगों को तूफान की जानकारी दें। क्षेत्र में अगर किसी प्रकार की जान-माल की क्षति होती है तो तत्काल सूचना दें।

जानमाल की सुरक्षा के लिए बरतें सावधानी 

साथ ही राजस्व कर्मचारी से उसका आकलन करा कर प्रावधान के अनुसार आपदा प्रबंधन विभाग से सहायता राशि और राहत कार्य पहुंचाना सुनिश्चित करें। डीएम ने सभी अधिकारियों को कहा है कि प्राथमिकता के साथ तूफान की स्थिति पर नजर रखना है। जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जानमाल की सुरक्षा के लिए सभी उचित सावधानी बरतें। वज्रपात, तेज हवा, भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है। आपदा की इस घड़ी मे अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकलें। अपने पशुओं एवं मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.