Move to Jagran APP

Nawada Crime: बेटा- बहू की हरकतों से तंग सास पहुंची थाना, दांतों से हथकड़ी की रस्सी काटकर कैदी ने किया भागने का प्रयास

वृद्ध मां इकलौते बेटे-बहू की शिकायत लेकर थाना पहुंची। नवादा सदर अस्पताल में इलाजरत एक बंदी ने रविवार को दांतों से हथकड़ी की रस्सी काटकर भागने का प्रयास किया। बिजली के खंभें में टोका फंसाकर बिजली चोरी पर एफआइआर दर्ज। यहां पढि़ए नवादा में क्राइम की खबरें।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 11:38 AM (IST)
Nawada Crime: बेटा- बहू की हरकतों से तंग सास पहुंची थाना, दांतों से हथकड़ी की रस्सी काटकर कैदी ने किया भागने का प्रयास
नवादा में क्राइम की खबरें पढ़ें यहां, सांकेतिक तस्‍वीर ।

रजौली (नवादा), संवाद सूत्र।  थाना क्षेत्र के धमनी गांव निवासी स्व जयचंद मिस्त्री की पत्नी सोमा देवी रविवार को बेटे एवं बहु के खिलाफ शिकायत कराने थाना पहुंची। वृद्धा ने  बताई कि आये दिन इकलौता बेटा रविंद्र मिस्त्री एवं बहु गाली-गलौज एवं मारपीट करते रहते हैं। बीते महीनों पूर्व गांव के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों द्वारा पंचायत कराकर दोनों को चेतावनी भी दी गई, परन्तु बेटे एवं बहू दोनों में से किसी के भी व्यवहार में कोई अंतर नहीं पड़ा। हालांकि मारपीट में घायल महिला अपना इलाज कराकर आवेदन देने की बात कही। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि आवेदन प्राप्त होते ही उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

दांत से हथकड़ी की रस्सी काट बंदी ने भागने का किया प्रयास

नवादा सदर अस्पताल में इलाजरत एक बंदी ने रविवार को दांतों से हथकड़ी की रस्सी काटकर भागने का प्रयास किया। हालांकि अस्पताल ड्यूटी में रहे दारोगा ने उसे पकड़ लिया। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अकौना गांव के मोती चौधरी को दो दिन पहले पुलिस ने महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन तबीयत खराब रहने के कारण उसे पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया था। रविवार को उसे डिस्चार्ज करने की तैयारी थी। अस्पताल ड्यूटी में रहे एसआइ नंदकिशोर सिंह की नजर पड़ी कि बंदी ने हथकड़ी की रस्सी को दांत से काट दिया है। बंदी भागने की फिराक में था, तभी एसआइ ने उसे दबोच लिया।

 अवैध बालू खनन में 2 लाख 45 हजार का जुर्माना

 वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मंजौर पंचायत के चंडीपुर ग्रामीण कुमार अमलेंद्र किशोर उर्फ श्याम के विरुद्ध अवैध बालू खनन करने की प्राथमिकी स्थानीय थाना में दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में 2 लाख 45 हजार रुपये सरकारी राजस्व की हानि पहुंचाने की बात कही गई है। सहायक खनन पदाधिकारी विजय प्रसाद ङ्क्षसह के द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि चंडीपुर निवासी संजीव शरण के द्वारा खनन विभाग को आवेदन दिया गया था। जिसमें अपने खेत से गांव के ही अवैध बालू का कारोबार किए जाने की शिकायत की गई थी। शनिवार को खनन विभाग की टीम शिकायतकर्ता के द्वारा बताये गए स्थल पर जब जांच की गई तो आवेदनकर्ता द्वारा किया गया शिकायत सही पाया गया।

बिजली चोरी करने की प्राथमिकी दर्ज

 वारिसलीगंज  उत्तर बाजार निवासी नंदकिशोर प्रसाद के विरुद्ध बिजली चोरी कर 1972 रुपये का सरकारी राजस्व की हानि पहुंचाने की प्राथमिकी स्थानीय थाना में दर्ज कराई गई है। सहायक विद्युत अभियंता अभिषेक कुमार सिंह के द्वारा  दिए गए आवेदन में कहा गया है कि शिकायत मिलने के बाद आरोपित के ठिकाने पर छापेमारी की गई। जहां आरोपित के द्वारा नाजायज तरीके से टोका फंसा कर बिजली का उपयोग किया जा रहा था।

बकाया रुपया मांगने पर मारपीट

वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मंजौर निवासी दीपक कुमार ने गांव के ही ललित ङ्क्षसह, धानो कुमार ,प्रेमा देवी के विरुद्ध मारपीट कर घायल कर देने की प्राथमिकी स्थानीय थाना में दर्ज कराई है। दिए गए आवेदन के कहा गया है की मैं गांव में ही दुकान चलाता हूं। दुकान से आरोपी द्वारा उधार में समान ले गया था जिसे शनिवार को बकाया मागने पर मारपीट कर घायल कर दिया गया।

केंदुआ गांव से दो गायों की चोरी

अकबरपुर थाना क्षेत्र के केंदुआ गांव में शनिवार की रात संजीत कुमार के गौशाला से 2 गायों की चोरी कर ली गयी। पीडित पशुपालक संजीत ने बताया कि शनिवार की शाम जब खाना खाकर वे घर के अंदर सोने के लिए चले गये तभी चोरों ने उनके गौशाला से 2 गायों की चोरी कर ली। सुबह जब गौशाला गए तो दोनों गाय गायब थी। उन्होंने गायों की खोजबीन शुरू कर दी। सुबह 5 बजे कुछ दूरी पर सड़क के किनारे घायल अवस्था में खेत में एक गाय की बरामदगी की गयी। जिसे घर लाया गया। जबकि दूसरी गाय का कहींं अता पता नहीं चल सका। ज्ञातव्य है कि दो महिने पूर्व बकसंडा गांव में भी चोरों ने खूटे में बंधे रस्सियों को काटकर पशुओं की चोरी कर वाहन से ले भागे थे। जिसमें गाय, बछड़ा और बकरियां मुख्य रूप से शामिल थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.