Move to Jagran APP

बिहारः नाले में गिरे सांड को बाहर निकलते ही याद आया मंदिर, हनुमान जी के सामने झुका लिया सिर

नवादा में शनिवार को हुई एक घटना ने लोगों को एक बार फिर ईश्‍वरीय शक्ति और आस्‍था का अहसास करा दिया। नगर के अस्पताल रोड हाट पर मोहल्ला के समीप एक सांड नाले में गिर गया। कड़ी मशक्‍कत के बाद जब लोगों ने उसे निकाला।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 04:30 PM (IST)
बिहारः नाले में गिरे सांड को बाहर निकलते ही याद आया मंदिर, हनुमान जी के सामने झुका लिया सिर
मंदिर के अंदर भगवान शिव की पिंड के पास करतब करता सांढ़। जागरण।

संवाद सहयोगी, नवादा। नवादा में शनिवार को हुई एक घटना ने लोगों को एक बार फिर ईश्‍वरीय शक्ति और आस्‍था का अहसास करा दिया। नगर के अस्पताल रोड हाट पर मोहल्ला के समीप एक सांड नाले में गिर गया। कड़ी मशक्‍कत के बाद जब लोगों ने उसे निकाला तो वो बिना कुछ देखे थोड़ी पर स्थित मंदिर में जा घुसा और बजरंगबली के सामने खड़ा हो गया। हनुमानजी के सामने तरह-तरह के करतब करने लगा, जिसे देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं।

loksabha election banner

(नाले में फंसे सांड को बांस-बल्‍ले से निकालने की जद्दोजहद करते स्‍थानीय लोग। जागरण।)

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि नाले में गिरने के बाद सांड काफी देर तक अंदर फंसा था। बाहर निकलने का प्रयास करता रहा। फिर स्थानीय लोगों व नगर परिषद के कर्मियों की मदद से सांड को नाले से बाहर निकाला गया। नाले से निकलने के बाद सांड बगल में एक हनुमान मंदिर में घुस गया और प्रतिमा के समक्ष सिर झुका कर खड़ा हो गया, मानों वह भगवान के प्रति आभार प्रकट कर रहा हो।

करनी पड़ी मशक्कत

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हाट पर नाला का स्लैब खुला हुआ था। तभी वहां से गुजर रहा सांड उसमे जा गिरा। जिसके बाद वह बाहर निकलने के प्रयास में जुट गया। बाहर निकलने के प्रयास में वह नाले के अंदर-अंदर कुछ दूर आगे तक बढ़ गया और एक जगह अटक गया। यह देख आसपास के लोगों की भीड़ वहां जुट गई और सांड को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया गया। लेकिन नाले का स्लैब भारी होने के कारण उसे हटाने में काफी परेशानी हो रही थी। जिसके बाद नगर परिषद के अधिकारियों को सूचित किया गया। जहां से जेसीबी भेजा गया। जेसीबी की मदद से स्लैब को हटाया गया। फिर नगर परिषद के कर्मी व स्थानीय लोग बांस-बल्ली के सहारे सांड को निकालने में जुट गए।

हनुमान प्रतिमा के सामने झुकाया सिर

कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका। नाले से बाहर निकलते ही सांड बगल में स्थित मंदिर में घुस गया और भगवान हनुमान की प्रतिमा के समक्ष सिर झुका कर खड़ा हो गया। भाव कुछ इस कदर था कि मानों वह नाले से निकलने के बाद भगवान काे धन्यवाद दे रहा हो। यह दृश्य देख लोग हतप्रभ रह गए। कुछ देर मंदिर में रहने के बाद सांढ़ वहां से निकल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.