Move to Jagran APP

Aurangabad: जेल में बंद हत्‍यारोपित की इलाज के दौरान मौत, स्‍वजनों ने अस्‍पताल में किया हंगामा

हत्‍या के मामले में औरंगाबाद के दाउदनगर उपकारा में बंद एक बंदी की मौत इलाज के दौरान सदर अस्‍पताल में हो गई। बीमार होने के बाद उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। स्‍वजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 03:51 PM (IST)
Aurangabad: जेल में बंद हत्‍यारोपित की इलाज के दौरान मौत, स्‍वजनों ने अस्‍पताल में किया हंगामा
दाउदनगर उपकारा में बंद था हत्‍यारोपित। फाइल फोटो

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। दाउदनगर उपकारा (Daudnagar Sub Jail) में बंद विचारधीन कैदी राजेंद्र सिंह (61) की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार की भोर में हो गई। गोह थाना क्षेत्र के शंकरडीह गांव निवासी राजेंद्र सिंह हत्‍या के मामले में जेल में बंद था। मौत के बाद स्वजनों ने जेल प्रशासन पर सही तरीके से समय पर इलाज नहीं कराने का आरोप लगाते हुए सदर अस्‍पताल में हंगामा किया। वे लोग पोस्‍टमार्टम के लिए  शव नहीं ले जाने दे रहे थे। जेल प्रशासन व पुलिस के समझाने के बाद स्वजन शव का पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। 

loksabha election banner

जनवरी से बंद था दाउदनगर उपकारा में 

मृतक के भाई जयकिशोर सिंह ने बताया कि दिसंबर माह से उसके भाई जेल में बंद थे। बीमार होने पर समय पर उसका इलाज नहीं कराया गया। इस कारण मौत हो गई। वे जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे।उधर जेल प्रशासन का कहना है कि बंदी की तबियत खराब होने पर पहले अनुमंडलीय अस्‍पताल और उसके बाद वहां से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौत बीमारी से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बीमारी का पता चलेगा। उन्‍होंने कहा कि लापरवाही की बात पूरी तरह  से गलत है। व्‍यवहार न्‍यायालय के दंडाधिकारी की मौजूदगी में पोस्‍टमार्टम करा शव स्‍वजनों को सौंप दिया गया।

जमीन विवाद में पीटकर हत्‍या मामले में था आरोपित 

बताया गया कि उपहारा थाने में दिसंबर 2020 में जमीन विवाद में हत्‍या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। स्‍वजनों का कहना है कि जिस समय विवाद हुआ था उस समय भी राजेंद्र सिंह लकवाग्रस्‍त थे। कई अन्‍य बीमारियों से जूझ रहे थे। जेल जाने के बाद तबियत बिगड़ने पर पीएमसीएच में भी इलाज कराया गया था। सोमवार को अचानक तबियत खराब हुई तो अनुमंडलीय अस्‍पताल ले जाया गया। वहां से सदर अस्‍पताल रेफर कर दिया गया। वहीं मंगलवार अलसुबह उनकी मौत हाे गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.