Move to Jagran APP

वारिसलीगंज पीएचसी के लिए सांसद-विधायक से मांगे जाएंगे पैसे, कराया जाएगा भवन का निर्माण

नवादा जिले के वारिसलीगंज पीएचसी रोगी कल्‍याण समिति की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि अस्‍पताल के जर्जर प्रसव कक्ष की जगह नए भवन का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए सांसद-विधायक से निधि की मांग की जाएगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:16 AM (IST)
वारिसलीगंज पीएचसी के लिए सांसद-विधायक से मांगे जाएंगे पैसे, कराया जाएगा भवन का निर्माण
रोगी कल्‍याण समिति की बैठक में उपस्थित सदस्‍य। जागरण

संसू, वारिसलीगंज (नवादा)। कोरोना संक्रमण की वजह से लंबे अरसे बाद वारिसलीगंज प्रखंड रोगी कल्‍याण समिति की बैठक मंगलवार को पीएचसी (Primary Health Center) में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरती अर्चना ने की। मौके पर सदस्यो को  कोरोना संक्रमण से पूर्व हुई बैठकों में लिए गए निर्णयों और उस आलोक में हुई कार्रवाई की चर्चा की। बैठक में पीएचसी को सीएचसी (Community Health Center) में उत्‍क्रमित करने की मांग भी सदस्‍यों ने उठाई।

loksabha election banner

अस्‍पताल में लगाए गए 12 सीसीटीवी कैमरे

प्रभारी ने कहा की निर्णय के मुताबिक अस्‍पताल में सीसीटीवी कैमरे के 12 यूनिट लगाकर चालू कर दिए गए हैं।इससे सुरक्षा के साथ ही विलंब से पहुंचने वाले डॉक्‍टरों व कर्मियों पर कुछ लगाम लगा है। प्रभारी ने कहा कि अस्पताल का जर्जर प्रसव कक्ष खतरनाक हो गया है। छत के टुकड़े गिरते हैं। इस कारण एक चिकित्सक के आवास में प्रसव कक्ष को शिफ्ट करना पड़ा। बरसात में भवन का छत रिसता रहता है।

सांसद या विधायक से की जाएगी निधि की मांग

सदस्यों ने कहा कि अस्पताल परिसर में पर्याप्त जमीन उपलब्ध है। इसलिए नवादा सांसद चंदन सिंह या विधायक अरुणा देवी समेत विधान पार्षद से प्रसव कक्ष निर्माण के लिए निधि देने का आग्रह किया जाएगा।अस्पताल परिसर की साफ सफाई व स्वच्‍छ बनाने के लिए सदस्यों ने प्रभारी चिकित्सक को धन्यवाद दिया। प्रभारी ने बताया कि अस्पताल की 102 एंबुलेंस काफी जर्जर हो चुकी थी। उसकी जगह सीएस ने दूसरी एंबुलेंस उपलब्ध करवा दी है। बैठक में डॉ. रामकुमार, अपसढ़ पंचायत की मुखिया सह सदस्य राजकुमार सिंह, मोसमा के पैक्स अध्यक्ष मनोज प्रसाद, पूर्व जिला पार्षद सह सदस्य  मीना देवी, पूर्व वार्ड पार्षद सह आरकेएस सदस्य संजय कुमार, व्योबृद्ध सामाजिक कार्यकर्ता सह सदस्य शिवशरण मेहता, सदस्य हीरा देवी, सुरेश प्रसाद राय, अशोक कुमार आदि लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.