Move to Jagran APP

ठंड के बीच ओला के साथ वज्रपात का अलर्ट, जानिए औरंगाबाद और कैमूर को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी

सर्दी के सितम से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग की माने तो औरंगाबाद में मौसम का मिजाज अभी और बदल सकता है। 23 जनवरी को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 06:45 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 06:45 AM (IST)
ठंड के बीच ओला के साथ वज्रपात का अलर्ट, जानिए औरंगाबाद और कैमूर को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी
औरंगाबाद को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद । सर्दी के सितम से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है। शनिवार की सुबह कुहासा छाया रहा। मौसम विभाग की माने तो 23 से 25 जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश के होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक डा. अनूप कुमार चौबे ने बताया कि ठंड के साथ मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। 23 जनवरी को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। तापमान में गिरावट होगी। 23, 24, 25, 26, 27 जनवरी को अधिकतम तापमान 23, 17, 20, 18, 19 और न्यूनतम तापमान 12, 9, 8, 7, 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

loksabha election banner

23 से 25 जनवरी को 10 से 12 किलोमीटर की गति से पूर्वा हवा चलेगा और 26 एवं 27 जनवरी को 7 से 9 किलोमीटर की गति से पछुआ हवा बहने की संभावना है। बारिश के बाद पछुआ हवा बहने से ठंड में वृद्धि होने वाली है और ठंड का प्रकोप जारी रहने का पूर्वनाम है। इसके साथ ही कैमूर में भी मौसम का मिजाज बदला बदला ही रहा। शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। देर शाम तक बूंदाबांदी भी हुई।

घरों में रहें सुरक्षित

वैज्ञानिक डा. अनूप ने अपील किया है कि मौसम खराब होने पर घर मे या सुरक्षित जगह पर रहे और बारिश होते समय बाहर न निकले। पशुओं को भी सुरक्षित जगह पर रखे एवं उन्हें भी बारिश में भींगने न दे।खेतों में किसी तरह का दवा जैसे - खरपतवारनाशक, कीटनाशक, फफूंदनाशक का फसलों में अभी छिड़काव के लिए इंतजार करें या मौसम साफ होने पर ही करे। पशुओं को ठंड से बचाने के लिए गौशाला के उचित प्रबंधन करने एवं पशुओं के पीने का पानी ठंडा न हो ताजे पानी का प्रबंध करे। पशुओं को सूखे जगह पर एवं जुट के बोर से ढक कर रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.