Move to Jagran APP

कन्हैया के काफिले पर फेंके गए पत्थर, अंडा व स्याही

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सह सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर मंगलवार को कुछ शरारती तत्वों ने विश्रामपुर के पास पत्थर अंडा व स्याही फेंककर हमला किया। उस समय वह सभा में शामिल होने के लिए इमामगंज के गांधी मैदान जा रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 02:28 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 06:14 AM (IST)
कन्हैया के काफिले पर फेंके गए पत्थर, अंडा व स्याही
कन्हैया के काफिले पर फेंके गए पत्थर, अंडा व स्याही

गया । जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सह सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर मंगलवार को कुछ शरारती तत्वों ने विश्रामपुर के पास पत्थर, अंडा व स्याही फेंककर हमला किया। उस समय वह सभा में शामिल होने के लिए इमामगंज के गांधी मैदान जा रहे थे। हमले में कन्हैया कुमार व उनके साथ चल रहे पूर्व पशुपालन मंत्री सह वजीरगंज से कांग्रेस विधायक अवधेश प्रसाद सिंह बाल-बाल बच गए। हालांकि हमले में उनके काफिले में पीछे चल रही विधायक की गाड़ी का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

loksabha election banner

विधायक ने कहा, हम लोग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए इमामगंज के गाधी मैदान में जा रहे थे। विश्रामपुर गाव के पास कुछ काग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे। उसी बीच कन्हैया का काफिला पहुंचा और मैं भी उनके साथ पीछे चल दिया। विश्रामपुर मोड़ पर पहुंचते ही पहले से घात लगाए बैठे आठ से 10 युवकों ने स्टेट हाइवे पर आकर पत्थर, अंडे व स्याही फेंकी। इससे मेरी गाड़ी का शीशा टूट गया, जबकि हम लोग बच गए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमले में आरएसएस व बजरंग दल के लोगों के शामिल होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

उधर, सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंच दोनों नेताओं को कड़ी सुरक्षा में स्कॉर्ट कर सभास्थल लेकर पहुंचे। सभा समाप्त होने के बाद दोनों को कड़ी सुरक्षा में शेरघाटी के लिए रवाना किया गया। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि जाच कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.