यूपी चुनाव से पहले जीतनराम मांझी ने बताया अखिलेश का भविष्‍य, तेजस्‍वी का भी लिया नाम

हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार निशाना साधा है। मांझी ने कहा कि अब राजा का बेटा राज नहीं करेगा।

Prashant KumarPublish: Tue, 18 Jan 2022 02:31 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:30 PM (IST)
यूपी चुनाव से पहले जीतनराम मांझी ने बताया अखिलेश का भविष्‍य, तेजस्‍वी का भी लिया नाम

आनलाइन डेस्‍क, पटना। हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार निशाना साधा है। उन्‍होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और उनके परिवार का नाम दिए बगैर अखिलेश यादव को नसीहत देता ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि अनुसूचित जाति-जनजाति को दरकिनार करने पर जो हश्र आपके रिश्‍तेदारों का बिहार के विधानसभा चुनाव में हुआ, वही आपके साथ होगा। इस ट्वीट के माध्‍यम से उन्‍होंने यूपी विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी का समर्थन किया है। गौरतलब है कि शराबबंदी पर बगावत करने की वजह से मांझी लगातार सुर्खियों में थे। इसके बाद उन्‍होंने भगवान श्रीराम और रामायण पर टिप्‍पणी की, फिर ब्राह्मणों को लेकर बखेड़ा खड़ा कर दिया। हाल में उन्‍होंने गया के एक समारोह में मांस-मदिरा का सेवन करने वाले पंडितों से लोगों को दूर रहने की सलाह दी थी। पंडितों को अनपढ़ भी कहा था।

ट्वीट में लिखा हिंदी फिल्‍म का डायलॉग

अपने ट्वीट में जीतनराम मांझी ने गणितज्ञ आनंद कुमार (Mathematician Anand Kumar) के जीवन पर बनी हिंदी फिल्‍म सुपर 30 के फेमस डायलॉग 'अब राजा का बेटा राज नहीं करेगा' लिखकर हैशटैग किया। मांझी ने लिखा है कि इतिहास केवल पढ़ने के लिए नहीं होता। उससे सीखने की भी जरूरत होती है। अगर अखिलेश यादव ने सीखा होता तो वे भीम आर्मी को नजरअंदाज नहीं करते। ऐसा ही उनके रिश्‍तेदारों ने बिहार विधानसभा चुनाव में किया था, जिसका खामियाजा उन्‍हें भुगतने को मिला। यूपी चुनाव में अखिलेश यादव का भी यही हाल होगा।

(जीतनराम मांझी के ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट। साभार: ट्विटर।)

ट्वीट पर आए कई तरह के कमेंट

जीतनराम मांझी के इस ट्वीट पर उनके फॉलोवर्स ने कई निगेटिव कमेंट किए हैं। अखिलेश यादव ने समर्थन में एक फॉलोवर ने लिखा है कि दलित भी आरक्षण समाप्‍त करना चाहते हैं। दलितों के लिए लालू प्रसाद ने बहुत कुछ किया, लेकिन आप लोगों ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली। वहीं, एक फॉलोवर ने कहा कि अखिलेश यादव को दलित का विरोधी बताया है।

(जीतनराम मांझी के ट्वीट पर आए कमेंट्स का स्‍क्रीनशॉट। साभार: ट्विटर।)

Edited By Prashant Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept