Move to Jagran APP

मांझी बोले- बिहार के बड़े अधिकारी और मंत्री पीते हैं शराब, आप सब भी थोड़ी थोड़ी पिया करो...

नालंदा में जहरीली शराब के मौत की खबर के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से शराबबंदी को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि बिहार के बड़े बड़े अधिकारी मंत्री सब रात में 10 बजे के बाद शराब का सेवन करते हैं।

By Rahul KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:45 AM (IST)
मांझी बोले- बिहार के बड़े अधिकारी और मंत्री पीते हैं शराब, आप सब भी थोड़ी थोड़ी पिया करो...
शराबबंदी पर मांझी ने फिर उठाए सवाल। जागरण आर्काइव

संवाद सूत्र इमामगंज(गया)। बिहार में भले ही ठंड का असर देखने को मिल रहा है लेकिन सियासत का पारा गरम है। पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने एक बार फिर से शराबबंदी( Liquor Ban) को लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) को घेरा है। उन्होंने कहा है कि रात में 10 बजे के बाद बड़े-बड़े अधिकारी, विधायक,एमपी,मंत्री सब अच्छी शराब पीते हैं। मांझी शराबबंदी को लेकर लगातार बिहार सरकार के फैसले के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। 

prime article banner

'थकान मिटाने के लिए थोड़ी थोड़ी पीया करो'

रविवार को इमामगंज प्रखंड में कंबल वितरण कार्यक्रम में मांझी ने कहा कि जदयू व नीतीश कुमार से हमारे अच्छे संबंध है। नीतीश जी उतर प्रदेश विधान सभा में चुनाव लड़ें। हमारी पार्टी वहां चुनाव नहीं लड़ेगी। उससे हमें कोई मतलब नहीं है। उन्हें नालंदा में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबर पर मांझी ने कहा कि उनसब की मौत जहरीली शराब पीने से हुई। इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन बिाहर के बड़े-बड़े अधिकारी, विधायक,एमपी,मंत्री सब लोग रात 10 बजे अच्छी शराब पीते है। इसलिए हम गरीब लोगों को कहते हैं कि आ लोग भी रात में दस बजे के बाद थकान मिटाने के लिए थोड़ी थोड़ी पीकर सो जाया करें। ज्यादा पीके घर में झगड़ा न करें।

अनपढ़ व शराब पीने वाले पंडितों से बचें

पूर्व सीएम एक बार फिर से कहा कि अनपढ़ व शराब पीकर बेकूफ बनाने वाले पंडितों से दूर रहें। वे सब गलत मंत्र पढ़कर पूजा का ढोंग कर बेवकूफ बनाने का का काम करते हैं। 

उन्होंने कहा कि 22 से 23 पुल-पुलिया और 232 सड़क पास हो गया है। उसमें से कुछ सड़कों व पुल-पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। वहीं खेतों तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने व जमीन के अंदर लेयर को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक हजार करोड़ रुपया की मांग की है है। जैसे ही पैसा मिलेगा। सब कुछ बन जाएगा। सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण सड़क निर्माण व पथ निर्माण विभाग से बात हो गयी है। इसका टेंडर भी हो चुका है। बेटा लघु सिंचाई मंत्री संतोष कुमार मांझी बन गया है। उसके विभाग में पैसा आते ही पानी की समस्या सब दूर हो जाएगा। इसके बाद इमामगंज की धरती सोना उगलेगा। उन्होंने दोनयां जाने से पहले किशुनीचक दलित टोले में गए। जहां प्राथमिक विद्यालय नहीं रहने की बात जानकर कहा कि इस गांव में प्राथमिक विद्यालय सबसे पहले जरूर बनेगा। 

बिहार में कॉमन स्कूल शिक्षा लागू की वकालत उन्होंने कहा कि गरीब के बच्चे सरकारी स्कूल एवं अमीर के बच्चें प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं। जिससे अभी तक मात्र दस प्रतिशत ही भुईयां, मुसहर जाति के बच्चे पढ़ते हैं। उन्होंने गरीबों को कहा कि कोरोना से बचने के लिए साफ- सफाई पर ध्यान देगें और बच्चों को खूब पढ़ाने का काम करें।इस मौके पर हम पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो राधेश्याम प्रसाद, प्रो कौशलेंद्र कुमार सिंह, पंकज वर्मा, पार्वती देवी, रामप्रीत भारती, अशोक प्रसाद प्रतिमा देवी, मंजू पांडये, श्याम सुंदर प्रसाद, नवीन सिंह आदि मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.