Move to Jagran APP

कोरोना से हो रही माैत से आहत जदयू नेता बोले, नए कपड़े से ज्‍यादा बिक रहे कफन, नहीं मनाएंगे ईद

गया के जदयू उपाध्‍यक्ष शहजाद शाह ने कहा कि इस बार ईद बड़ी विषम स्थिति में आई है। हर ओर मातम पसरा है। नए कपड़ों से ज्‍यादा कफन बिक रहे हैं। ऐसे में हम ईद की खुशियां कैसे मना सकते हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:14 PM (IST)
कोरोना से हो रही माैत से आहत जदयू नेता बोले, नए कपड़े से ज्‍यादा बिक रहे कफन, नहीं मनाएंगे ईद
जदयू के जिला उपाध्‍यक्ष शहजाद शाह। फाइल फोटो

गया, जागरण संवाददाता। कोरोना से हो रही मौत से आहत जदयू के जिला उपाध्‍यक्ष (JDU District Vice President) शहजाद शाह ने इस बार ईद नहीं मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की तबाही के चलते इस वर्ष ईद नहीं मनाएंगे। जब हर तरफ मायूसी हो, चेहरे पर तकलीफ और दर्द हो, नए कपड़ों से ज्‍यादा कफन बिक रहे हों तो फिर वैसी स्थिति में कैसी खुशियां। खुदा से दुआ  करते हैं कि जल्‍द से जल्‍द इस महामारी का खात्‍मा कर दे। 

loksabha election banner

जो पीड़‍ित हैं उनकी मदद करें तो खुश होगा ऊपरवाला 

जब देश में नए कपड़ों से ज्यादा कफन बिक रहे हैं तो हम ईद कैसे मनाएंगे। अपने समाज और देश के कई मां-बहन, भाई, बुजुर्ग, पार्टी के कई चर्चित नेता इस भयंकर कोरोना की भेंट चढ़ गए। ऐसे में इस साल मैं ईद नहीं मनाऊंगा। अल्लाह की रहम रही तो अगले वर्ष सबके साथ ही ईद की खुशियां बांटेंगे। उन्होंने सबसे अपील की कि अल्लाह का हुक्‍म है कि जब आपके अपने परेशान हों, तंग, तबाह हो तो आपको खुशी मनाने का हक नहीं हैं। इसलिए वर्तमान हालात के मद्देनजर सबको यह चाहिए कि आस पास के वैसे लोग जो दुख-तकलीफ में हैं, जिनके घर में कोई संक्रमित या फिर बीमार हैं उनकी आगे आकर बढ़-चढ़कर मदद करें। हम इंसानों के लिए इस बार यही सच्ची ईद होगी। इससे ऊपर वाला भी खुश होगा।

या अल्लाह... रहम कर सबके चेहरे पर पहले जैसी खुशियां दे

शाहजाद शाह ने अल्लाह से दुआ मांगी है कि कोरोना संकट जल्द से जल्द दूर हो। सबके चेहरे पर पहले जैसी खुशियां लौट आए। इस बीच उन्होंने सरकार के गाइडलाइन का भी जिक्र किया। जिसमें आम जनों से कहा कि जब तक संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टल नहीं जाता तब तक लोग मास्क पहनकर रहें। शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.