Move to Jagran APP

जाप नेताओं ने कहा, पप्‍पू यादव पर किया गया मुकदमा हो वापस, भाजपा सांसद पर हो प्राथमिकी

एंबुलेंस मामले में जाप के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव पर की गई एफआइआर के विरोध में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दाउदनगर में धरना दिया। इस दौरान उनपर किया गया मुकदमा वापस करने की मांग की गई। साथ ही भाजपा सांसद पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की गई।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 03:20 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 03:20 PM (IST)
जाप नेताओं ने कहा, पप्‍पू यादव पर किया गया मुकदमा हो वापस, भाजपा सांसद पर हो प्राथमिकी
धरना देते जनअधिकार पार्टी के कार्यकर्ता। जागरण

दाउदनगर (औरंगाबाद), संवाद सहयोगी। पूर्व सांसद सह जनअधिकार पार्टी के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव (Former MP Pappu Yadav) पर किया गया मुकदमा वापस लेने समेत अन्‍य मांगों को लेकर जाप कार्यकर्ताओंं ने सोमवार को धरना दिया।  सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुजीत कुमार उर्फ चुन्‍नू यादव के बाजार स्थित आवास पर कार्यकर्ता धरना पर बैठे।

loksabha election banner

भाजपा सांसद पर होनी चाहिए महामारी एक्‍ट की प्राथमिकी

पार्टी के नेताओं  ने राज्‍य सरकार पर कोरोना महामारी की स्थिति में विफलता का आरोप लगाया। धरना के दौरान पप्पू यादव पर किया गया मुकदमा वापस लेने, वैश्विक महामारी में भाजपा सांसद को अपने घर में  इतने एंंबुलेंस रखे जाने पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा करने, भाजपा सांसद के एनजीओ रूरल यूथ कोकॉर्डिनेशन सेंटर के कथित फर्जीवाड़े की सीबीआई जांच कराने आदि की मांंग की गई। साथ ही वक्‍ताओं ने कौशल विकास योजना के अन्तर्गत चालू किये गए ड्राइवर प्रशिक्षण केंद्र एवं अन्य संस्थान को शीघ्र चालू करने तथा जमीन मालिकों के किराए या बकाया राशि शीघ्र भुगतान करने की मांग की। छात्र प्रदेश उपाध्यक्ष सोनू यादव, अजीत यादव, दीपक कुमार, आदित्य राज उर्फ जैकी कुमार, अमित कुमार आदि धरना पर बैठे।

एंबुलेंस की कमी से जा रही लोगों की जान 

चुन्नू यादव ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण हिंदुस्तान में अब तक लाखों लोग मर गए। हजारों लोग रोज मर रहे हैं। ऐसी स्थिति में भी भाजपा के सांसद ने इतने एंबुलेंस को अपने कार्यालय में रखाा। यह अमानवीय कृत्य है। यह सत्ता का दुरुपयोग हैं। एक ओर एंबुलेंस की कमी से मरीजों की मौत हो जा रही है। मरीजों को ठेले पर ढोया जा रहा है लेकिन एंबुलेंस में मरीज की जगह बालू ढाेया जा रहा है। लेकिन ऐसी स्थिति में भी एंबुलेंस छुपाकर रखने वाले सांसद की जगह हमारे नेता पप्‍पू यादव पर ही प्राथमिकी दर्ज करा दी गई। यह शासन के निरंकुश होने का प्रमाण है। लेकिन हमारी पार्टी इसे बर्दाश्‍त नहीं करेगी। आंदोलन किया जाएगा।  

गया में जाप नेताओं ने दिया धरना  

गया में  सोमवार को जन अधिकार पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव कुमार कन्हैया ने मानपुर स्थित अपने आवास पर राज्य सरकार के खिलाफ विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। जन अधिकार पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव कुमार कन्हैया ने कहा कि जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने सारण के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के एंबुलेंस प्रकरण का खुलासा किया है। तब से इस सरकार द्वारा लगातार लापरवाही और महामारी की अनदेखी आम लोगों को खलने लगी है। बिहार में पूरी तरह सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं खोखली साबित हो रही है। ऐसे में लगातार जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव द्वारा दूरव्यवस्था पर किए जा रहे हमले सरकार को सकते में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार अब भी नहीं चेतती तो जल्द ही वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के गाइड लाइन का मजबूरन उल्लंघन करते हुए पूरे बिहार में सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष ओम यादव ने भी विचार रखे।

गया में धरना पर बैठे जाप कार्यकर्ता। जागरण  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.