International Women's Day 2022: नवादा में डाक विभाग डा.शुभांगी व सिपाही शालू को किया गया सम्मानित

International Womens Day 2022आठ मार्च को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर नवादा में कोरोना काल में कई लोगों की जान बचाने वाली डा.शुभांगी व तनु प्रिया को डाक विभाग द्वारा सम्मानित किया गया।

Rahul KumarPublish: Tue, 08 Mar 2022 10:32 AM (IST)Updated: Tue, 08 Mar 2022 10:32 AM (IST)
International Women's Day 2022: नवादा में डाक विभाग डा.शुभांगी व सिपाही शालू को किया गया सम्मानित

जासं,नवादा। International Women's Day 2022 :  नवादा डाक मंडल की ओर से अंतरष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रधान डाकघर नवादा स्थित सभागार में मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। शिक्षा, स्वास्थ्य समेत विभिन्न क्षेत्रों में अपने कार्य के साथ सामाजिक कार्यों में रूचि रखने वाली दर्जनों महिलाओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की राष्ट्रीय सदस्य डा.पूनम शर्मा ने भाग लिया। इस अवसर पर डाक विभाग द्वारा नवादा डाक मंडल में कार्यरत महिला कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया 7 बता दें कि नवादा डाक मंडल हमेशा जनसेवा का कार्य करते आया है। डाक विभाग ने कोविड महामारी के समय लोगों की मदद करने में महत्पूर्ण भूमिका निभाया।

कोरोना से ग्रसित लोगों के घर तक दवा पहुंचाने का काम किया गया। अंतरष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक अनूठी पहल कर कई ऐसे लोगों को सम्मानित किया है जिससे कि सामाजिक समानता का ताना-बाना बुना जा सके। डाक अधीक्षक नवादा के शिवशंकर मंडल द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। डाक अधीक्षक ने कहा कि पूर्व में भारत को पुरुष प्रधान देश कहा जाता था। लेकिन आज के परि²श्य में देश की बेटियों ने अपने आप को साबित कर यह दिखा दिया है कि वह किसी से कम नहीं है, हरेक क्षेत्र में बेटियों ने अपना परचम लहरया है। आज की बेटियां देश सेवा भी कर रही है। कई विभागों में महिलाएं ही प्रतिनिधित्व कर रही है। और अब तो देश के प्रहरी के तौर पर सीमा की सुरक्षा का भी दायित्व बेटियों के हाथ में है। नवादा डाक मंडल द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं उनके द्वारा किए  गए जनसेवा के कार्यों के लिए प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सफाई सेविका अनिता देवी, नगर थाना के आरक्षी शालू कुमारी, स्वास्थ्य विभाग नवादा के डा.शुभांगी कुमारी, तनु प्रिया,डा.ममता, वीणा मिश्रा, पल्लवी निशा आदि को सम्मानित किया गया।

इसके अलावा डाक विभाग के तीस महिला कर्मचारी को सम्मानित किया गया। मौके पर सहायक डाक अधीक्षक धीरज कुमार, डाक निरीक्षक, रामाशीष कुमार, रंजित कुमार, जितेंद्र कुमार, भीम सेन, श्याम सुंदर ङ्क्षसह,सोनू कुमार सिन्हा, गौरी शंकर कुमार ,सत्येंद्र कुमार, अरङ्क्षवद कुमार, अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, राहुल कुमार, अंकित राज,कुंदन कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे। 

Edited By Rahul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept