Move to Jagran APP

मतगणना के लिए व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश

पेज-3 फोटो-जेपीजी में - जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक ने गया कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण -मतगणना के दिन 23 मई को गया कॉलेज खेल परिसर में होंगे वाहन पार्क -नियमित रूप से पुलिस को गश्ती करने को कहा गया जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 09:10 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 09:10 PM (IST)
मतगणना के लिए व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश
मतगणना के लिए व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश

गया । जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने गुरुवार को गया कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बारी बारी से स्ट्राग रूम के सभी सील कमरों के दरवाजे की जाच की। उन्होंने स्ट्राग रूम के प्रभारी को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का बैकअप रखने का निर्देश दिया। इसके उपरात उन्होंने स्ट्राग रूम की निगरानी करने वाले पुलिस पदाधिकारी से अग्निशमन यंत्र चालू और बंद करने की जानकारी ली। वज्रगृह के निरीक्षण के दौरान मतगणना दिवस के लिए भी कार्य योजना बनाई गई। मतगणना के दिन किन-किन स्थानों पर बैरिकेडिंग की जाएगी। उसकी रूपरेखा तैयार करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी सदर व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर को दिया गया।

loksabha election banner

-----------

वज्रगृह परिसर में आने वालों

की ली जाएगी तलाशी

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन जैसे-जैसे बैलेट यूनिट (बीयू) और कंट्रोल यूनिट (सीयू) आएगा, वैसे-वैसे उसे लगातार सीलिंग करवाते रहना होगा। उस दिन जो भी व्यक्ति वज्रगृह परिसर में आएंगे उनकी पूर्ण रूप से तलाशी ली जाएगी। उन्होंने वरीय पुलिस अधीक्षक को गया कॉलेज की परिधि में लगातार पेट्रोलिंग करवाने कहा।

---------

मतगणना वाले कमरों को

तोड़ बड़ा हॉल बनाएं

मतगणना वाले कमरों के आकार को देखकर डीएम ने भवन प्रमंडल के कार्यालय अभियंता को निर्देश दिया कि मतगणना वाले कमरों को तोड़ कर उसे बड़ा हॉल बनाया जाए ताकि परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सभी वाहन गया खेल परिसर में पार्क किए जाएंगे। गया कॉलेज के परिसर में इंट्री नहीं दी जाएगी।

------------

नहीं निकाला जाएगा

विजय जुलूस

जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना के उपरात विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसके लिए जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी मथुरा बड़ईक को आदेश निकलवाने को कहा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.