Move to Jagran APP

रोहतास में तो मौलाना एहसानुल हक ने भी कह दिया- कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए टीकाकरण जरूरी

कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर इंटरनेट मीडिया पर उड़ रही तरह-तरह की अफवाहों को लेकर धमगुरुओं ने भी स्‍पष्‍टीकरण देना शुरू कर दिया है। काजी शरीयत मौलाना एहसानुल हक कासमी ने लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की।

By Prashant KumarEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 05:29 PM (IST)
रोहतास में तो मौलाना एहसानुल हक ने भी कह दिया- कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए टीकाकरण जरूरी
प्रेस वार्ता करते काजी शरीयत मौलाना एहसानुल हक कासमी। जागरण।

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन-सोन (सासाराम)। कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए टीकाकरण जरूरी है। कोरोना वैक्सीन को ले अफवाह पर ध्यान न दें, टीका अवश्य लगवाएं। समुदाय के लोगों के साथ बैठक के बाद यह बातें काजी शरीयत मौलाना एहसानुल हक कासमी ने प्रेस वार्ता में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से जीतने के लिए हमें दुआ के साथ साथ तहबीर इख्तियार करना भी जरूरी है। साथ ही सरकार की राय और महरीन की हिदायत पर अमल आश्यक है। कोविड वैक्सीन के बारे में लोगों के बीच में गलतफहमियां फैलाई जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आप किसी गलतफहमी का शिकार न हों और अफवाहों पर ध्यान न दे। आप लोग अपने नजदीकी टीका केंद्र पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं। टीका लगवाने से आपके खानदान एवं वंश की हिफाजत होगी।

हमारे देश की सारी मित्वी तंजिमों ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, ऑल इंडिया चिल्ली काउंसिल, इमारत शरीया बिहार झारखंड दारुल देवबंद जमीयत उलेमा ङ्क्षहद के जिम्मेदार हजरात ने सभी मुसलमानों से अपील करते हुए कहा है कि टीकाकरण में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले और किसी गलतफहमी का शिकार न हों। सऊदी हुकूमत ने हज यात्रियों के लिए कोरोना वैक्सीन जरूरी कर दिया है। इसी तरह खाड़ी देश में बिना टीकाकरण के सफर नहीं कर सकते हैं। लॉकडाउन के अच्छे नतीजे आ रहे हैं।

मगर आप इत्मीनान न रहे और कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में काजी शरीयत के अलावा जामा मस्जिद के सदर कलीम खां, ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल के जिला सचिव ज्यायुद्दीन अंसारी, क्यामुद्दीन खान, मुल्लन अंसारी, खुर्शीद आलम, मौलाना अफजल, मौलाना आरिफ समेंत अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.