Move to Jagran APP

नवादा में अपराधियों का हौसला बुलंद, कभी चोरी तो कभी लूट की वारदात को दे रहे अंजाम, पुलिस विफल

नवादा में इन दिनों अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं। जिले के हर कोने में चोरी लूट व छिनतई जैसी घटनाएं कर रहे हैं। दो दिनों पूर्व छह दुकानों से लाखों की चोरी के बाद ग्रामीण बैंक में लूट की घटना को अंजाम दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 12:17 PM (IST)
नवादा में अपराधियों का हौसला बुलंद, कभी चोरी तो कभी लूट की वारदात को दे रहे अंजाम, पुलिस विफल
नवादा में बढ़ी चोरी की घटनाएं। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, नवादा। जिले में अपराधियों का हौसला बुलंद हैं। कभी लुटेरे दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे हैं तो कहीं चोरों का गिरोह सक्रिय है। अपराधियों ने पुलिस की नाकों में दम कर रखा है। एक घटना से पुलिस अभी उबरती नहीं कि दूसरी घटनाएं हो जाती हैं। लगता है कि पुलिस ने अपराधियों के आगे सरेंडर कर दिया है। नगर और मुफस्सिल थाने की सीमा पर आइटीआइ के समीप छह दुकानों से लाखों की चोरी के बाद ग्रामीण बैंक में 14 लाख से अधिक की लूट हो गई। लेकिन इन मामलों में पुलिस को अबतक कोई सुराग नहीं मिल सका है। इस बीच वारिसलीगंज नगर पंचायत के उत्तर बाजार निवासी मनीष सिंह की पत्‍नी नूतन कुमारी ने स्थानीय थाने में 15 लाख रुपये के जेवरात चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

prime article banner

पड़ोसियों ने कर ली 15 लाख के जेवरात की चोरी

आवेदन में पीडि़ता ने कहा है कि गुरुवार की शाम लगभग छह बजे घर में ताला लगा कर पास स्थित सिमरीडीह में दूध लाने गई थी। लौटी तो अंदर के कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरे में रखा एक बक्सा जिसमें जमीन बेचने के बाद मिली राशि से 15 लाख रुपये के जेवरात खरीद कर रखे थे, वह गायब था। आवेदन में कहा गया है कि घटना के बाद आसपास के पड़ोसियों को घटना के बारे में जानकारी देकर पूछताछ की।पड़ोसियों पर ही घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई गई है। बता दें कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के शहरी एवं देहाती इलाकों में बाइक, ट्रैक्टर, बाजार में छिनतई, साइबर क्राइम आदि की घटना क्षेत्र के लिए आम बात हो गई है। लेकिन चोरी की बढ़ती घटनाओं से क्षेत्र के लोगो की नींद हराम होने लगी है। 

छह दुकानों का शटर उखाड़ की थी लाखों की चोरी

उधर गौरतलब है कि बुधवार रात आइटीआइ के समीप छह दुकानों से लाखों रुपये नगदी और सामान की चोरी कर ली गई थी। ट्रैक्टर शोरूम, सिमेंट दुकान, लोहा दुकान, मार्बल दुकान, फ्लिपकार्ट डिस्पैच सेंटर और बैट्री दुकान का शटर बदमाशों ने उखाड़ दिया था। सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन की थी। बावजूद अबतक कोई कामयाबी नहीं मिली है। हालांकि पुलिस सूत्रों की मानें तो संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। लेकिन उससे भी कोई राज हाथ नहीं लग सका। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.