Move to Jagran APP

कैमूर में छोटे भाई ने दोस्त के साथ मिलकर किया भाई का मर्डर, बाइक नहीं देने से था नाराज

कैमूर में बाइक नहीं देने पर छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक देर रात नशे में छोटा भाई और उसके दोस्त ने मिलकर बड़े भाई की लाठी डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दी।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 03:15 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 03:15 PM (IST)
कैमूर में छोटे भाई ने दोस्त के साथ मिलकर किया भाई का मर्डर, बाइक नहीं देने से था नाराज
कैमूर में भाई ने की भाई की हत्या। सांकेतिक तस्वीर

 संवाद सूत्र, चैनपुर(कैमूर) । स्थानीय थाना क्षेत्र के डूमरकोन गांव में मामूली विवाद को लेकर छोटे भाई ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर बड़े भाई की लाठी डंडे से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक की पहचान स्व. सरदार सिंह खरवार के 60 वर्षीय पुत्र नारायण सिंह खरवार के रूप में की गई है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक के पुत्र कामेश्वर सिंह ने बताया कि मंगलवार की शाम चाचा कमला सिंह इनके पिता नारायण सिंह खरवार के पास पहुंचे और बाइक मांगी। जिस पर पिता ने कहा कि बाइक की चाबी इनके पास नहीं है। इस बात को लेकर कमला सिंह नाराज हो गए और वहां से अपने एक मित्र दरोगा राम पिता स्व. राम दुलार राम की बाइक से पहाड़ के किसी अन्य क्षेत्र में शराब पीने चले गए।

loksabha election banner

रात दस बजे के करीब इनके पिता खाना खाकर गांव से दो किलोमीटर दूर छावनी पर जहां बकरी सहित अन्य मवेशियों को रखा जाता है वहां सोने के लिए चले गए। रात 12 बजे के करीब नशे में इनके चाचा कमला सिंह एवं दरोगा राम पिता के पास पहुंचे और गाली गलौज करते हुए लाठी डंडे से मारपीट करने लगे। जहां छावनी है उसके बगल में ही कुछ लोग रहते हैं। जिसमें ब्रह्मदेव सिंह और उनकी पत्नी ने कमला सिंह एवं दरोगा राम के द्वारा इनके पिता से झगड़ा करते हुए देखा। क्योंकि दोनों नशे में थे इसके चलते इन लोगों ने यह समझा कि शराब के नशे में लोग झगड़ा कर रहे हैं और मामूली बात समझ कर सोने चले गए। इधर झगड़े के दौरान लाठी-डंडे से पीट-पीटकर इनके पिता की हत्या कर दी गई।

प्रतिदिन की तरह जब इनकी मां बुधवार की सुबह नौ बजे के करीब खाना पहुंचाने छावनी पर पहुंची तो वहां इनके पिता को मृत अवस्था में पाया। जिसके बाद वह शोर मचाने लगी। तब पड़ोस में मौजूद रिश्तेदार ब्रह्मदेव सिंह एवं उनकी पत्नी के द्वारा बताया गया कि रात के समय कमला सिंह एवं दरोगा राम के द्वारा झगड़ा किया जा रहा था।

पुत्र कामेश्वर सिंह ने बताया कि यह कुल छह भाई एक बहन है। सबसे बड़े भाई गुलाब सिंह की शादी हो गई है। दूसरे नंबर पर यह हैं, बाकी सभी इनसे छोटे हैं, सभी पांच भाई भभुआ में रहकर पढ़ाई करते हैं। क्योंकि ग्राम डूमरकोन में मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता है। जिस कारण इनकी मां दिन के 11 बजे बुधवार को भभुआ पहुंची और पूरी बातों की जानकारी दी। जिसके बाद कामेश्व अपनी मां को लेकर डूमरकोन पहुंचे। जिसके बाद पूरे मामले की इन्हें जानकारी मिली। इसके बाद गांव के ही पूर्व मुखिया जगदीश सिंह के द्वारा चैनपुर थाने पहुंचकर शाम के समय इस घटना की जानकारी दी गई। जहां से ग्राम डूमरकोन शाम सात बजे के करीब पुलिस पहुंची। यहां से शव को कब्जे में लेकर भभुआ सदर अस्पताल पहुंचे और पूरी रात यही रहे। गुरुवार को पोस्टमार्टम होने की बात बताई गई है।

इस संबंध में चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि घटना की सूचना इन्हें बुधवार की शाम को मिली। जहां से तत्काल पुलिस बल को डूमरकोन भेजा गया। हालांकि डूमरकोन भगवानपुर से होते हुए अधौरा पहाड़ी के रास्ते से जाना पड़ता है। जिस कारण से काफी विलंब होता है। रात के सात बजे करीब पुलिस पहुंची जहां से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। मामले में मौखिक रूप से मृतक के भाई कमला सिंह एवं गांव के ही एक युवक के ही व्यक्ति दरोगा राम के ऊपर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। आवेदन प्राप्त होने के उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.