Move to Jagran APP

गया के बाराचट्टी में पड़ोसी के घर के दीवार ने ली मां-बेटी की जान, गिट्टी उठाते समय गिरी मिट्टी की दीवार

गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड अंतर्गत जयगीर पंचायत के दोवाट गांव मे सोमवार की देर शाम मिट्टी की दिवार गिरने से दबने के कारण बाले सिंह खेरवार की पत्‍नी और पुत्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 10:41 AM (IST)
गया के बाराचट्टी में पड़ोसी के घर के दीवार ने ली मां-बेटी की जान, गिट्टी उठाते समय गिरी मिट्टी की दीवार
इसी दीवार के नीचे दबने से हुई मां-बेटी की मौत। जागरण

बाराचट्टी (गया), संवाद सूत्र। गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड अंतर्गत जयगीर पंचायत के दोवाट गांव मे  सोमवार की देर शाम मिट्टी की दिवार गिरने से दबने के कारण बाले सिंह खेरवार की पत्‍नी और पुत्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गिरे दिवार की मिट्टी के नीचे दबी बंसती देवी एवं पुत्री रूबी कुमारी के शव को ग्रामीणों ने काफी परिश्रम के बाद निकाला। सूचना पर रात में बाराचट्टी पुलिस दोवाट गांव पहुंची। मां-बेटी के शव को थाना ले गई। मंगलवार सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया। एक साथ मां-बेटी की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है। गांव के लोग भी इस हादसे से मर्माहत हैं।

loksabha election banner
बारिश के कारण नमी से मिट्टी की दीवार पर खतरा 
मृतक के पति बाले सिंह खरवार ने बताया कि जिस दीवार के नीचे उनकी पत्‍नी और बेटी दब गईं वह पड़ोसी लालदेव सिंह खरवार के घर की थी। बाले सिंह ने बताया कि दीवार के पास ही उनकी पत्‍नी और बेटी गिट्टी उठाकर घर में लाकर रख रहीं थी। तभी आचानक दीवार गिर पड़ी और मां-बेटी दोनों उसके नीचे दब गईं। दीवार गिरने की आवाज सुनकर लोग दौड़े। मशक्‍कत कर दोनों को बाहर निकाला लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।  
गांव में कई लोग हुए बेघर 
लगातार हो रहे बरसात के कारण दोवाट गांव में कई लोगों के घर की मिट्टी की दीवार गिर पड़ी है। इस कारण लोगों को गांव में दूसरे के घरों या रिश्‍तेदारों के यहां जाकर रहना पड़ रहा है। बतसिया देवी बताती है कि हमलोगों का घर आज मिट्टी का है। गांव में आज यह घटना हो गई लेकिन कई लोग पहले से भी बचते आ रहें। सोए रहते हैं और आचानक भरभराकर दिवार गि‍र जाती है। शांति देवी कहती है कि गांव मे घूमकर देखिए अभी भी घर गिरेगा जो मिट्टी का है सब दिवार पर नमी उपर तक चढ़ गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.